Rohit Sharma T20 WC Video: क्यों खाई रोहित शर्मा ने क्रिकेट मैदान की मिट्टी, खुद भारतीय कप्तान ने बताई ये बड़ी वजह...

Rohit Sharma T20 WC Video: क्यों खाई रोहित शर्मा ने क्रिकेट मैदान की मिट्टी, खुद भारतीय कप्तान ने बताई ये बड़ी वजह...

Update: 2024-07-02 06:48 GMT

Rohit Sharma T20 WC Video: नईदिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बहुत चर्चा हो रही है। रोहित शर्मा की चर्चा की बड़ी वजह उनका अब टी20 इंटरनेशनल मैच न खेलने का फैसला है, लेकिन चर्चा इसकी भी है कि आखिर रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीतने के बाद पिच की मिट्टी क्यों खाई थी?

दरअसल, अब रोहित शर्मा ने खुद इसका जवाब दिया है। बीसीसीआई की तरफ से रोहित शर्मा का वीडियो जारी किया गया है। इसमें मैच की ट्रॉफी लिए रोहित शर्मा दिख रहे हैं। वो खुशी से झूमते दिख रहे हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच के खास लम्हों पर अपनी प्रतिक्रिया इस वीडियो में दी है। इस वीडियो में रोहित शर्मा पिच की मिट्टी उठाकर खाने के बारे में बता भी रहे हैं। रोहित का कहना है कि ये स्क्रिप्टेड यानी पहले से तय नहीं था। रोहित शर्मा ने कहा कि उस पिच पर हम जीते और मैं हमेशा उस ग्राउंड और पिच को याद रखूंगा। रोहित शर्मा ने कहा कि वो क्षण काफी अहम था और उसका एक हिस्सा मैं अपने साथ रखना चाहता था। 

टी20 वर्ल्ड कप को भारत ने दूसरी बार जीता है। रोहित शर्मा ने इस बार टी20 वर्ल्ड कप में शानदार खेल और कप्तानी का परिचय दिया। हर बार टीम की मुश्किल के समय वो चट्टान की तरह पिच पर टिके रहे और बहुमूल्य रनों का योगदान भारतीय क्रिकेट टीम को दिया। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी और फाइनल के कठिन मुकाबले में भी दक्षिण अफ्रीका को परास्त कर दिया। रोहित शर्मा की कप्तानी और रणनीति की भी खूब तारीफ हो रही है। एक वक्त लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीत जाएगी, लेकिन रोहित शर्मा ने रणनीति से उसे लक्ष्य हासिल करने से रोक दिया।

Full View

Tags:    

Similar News