Bihar Ed Raid News: बिहार में पुल बनाने वाली कंपनी एसपी सिंगला के ठिकानों पर ईडी का छापा, आईएएस संजीव हंस से जुड़ा है मामला

Bihar Ed Raid News: बिहार में पुल ध्वस्त होने की घटना पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में ईडी ने एक्शन लिया है. पुलों का निर्माण करने वाली विवादित कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला के दफ्तर पर आज ईडी की रेड चल रही है

Update: 2024-07-19 07:34 GMT

Bihar Ed Raid News: बिहार में पुल ध्वस्त होने की घटना पर सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में ईडी ने एक्शन लिया है. पुलों का निर्माण करने वाली  विवादित कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला के दफ्तर पर आज ईडी की रेड चल रही है. आज सुबह ईडी ने एसपी सिंगला कम्पनी के कई ठिकानो पर छापेमारी की. 

एसपी सिंगला कंपनी के दफ्तर पर ईडी का छापा 

जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार सुबह 7.00 बजे से ईडी ने दबिश दी. एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पटना में बोरिंग रोड,दीघा ऑफिस, दिल्ली और हरियाणा स्थित दफ्तर में भी ईडी अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं. ईडी की टीम ठिकानों पर दस्तावेजों की खोल और पड़ताल कर रही है. यह छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की जा रही है. 

क्या है मामला 

आरोप है सिंगला कंपनी को बिहार में कई बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं. भागलपुर अगवानी घाट पुल और सुपौल में एक पूल का निर्माण सिंगला कंपनी को मिला था. निर्माणाधीन भागलपुर अगवानी घाट पुल पिछले साल गिर गया था. यह पुल दो बार गिर चुका है. ये पूल घटिया सामग्री से बनाए जा रहे थे. इसकी लागत करीब 1700 करोड़ है. वही सुपौल पूल की लागत करीब लागत 1200 करोड़ रुपए थी. दोनों पूल के गिरने के बाद एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी पर ईडी की कार्रवाई हुई है.

संजीव हंस से जुड़ा है मामला  

बताया जा रहा है इसमें कई बड़े अधिकारी भी शामिल है. जिसमे आईएएस अधिकारी संजीव हंस का नाम सामने आ रहा है. दरअसल, हालही में ईडी ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस के ठिकानों पर छापेमारी की थी. संजीव हंस वर्तमान में ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव है. संजीव हंस बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के एमडी के पद पर रह चुके हैं. आरोप है पुल निर्माण निगम के एमडी रहने के दौरान अवैध लेनदेन की थी. जिसका सम्बन्ध कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला से है. हालाँकि इसकी आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है. 

Tags:    

Similar News