ICC T20: भारतीय टीम के इस दो खिलाड़ियों ने लगाई लंबी छलांग, जानें कितने पायदान चढ़े

Update: 2022-02-23 14:26 GMT

नईदिल्ली 23 फरवरी 2022 I  इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को ताजा टी 20 रैंकिंग जारी की। भारत के मध्यक्रम के खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की सीरीज में दोनों का ही प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। 

सूर्यकुमार यादव 107 रनों के साथ टी20 सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, वहीं वेंकटेश अय्यर 92 रनों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इन दोनों बल्लेबाजों को इस धाकड़ परफॉर्मेंस का फायदा आईसीसी रैंकिंग में मिला। सूर्यकुमार जहां 35 पायदानों के फायदे के साथ 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं वेंकटेश अय्यर ने 203 पायदान की लंबी छलांग लगाई है, वह अब 115वें स्थान पर हैं। वहीं इस सीरीज में हिस्सा ना लेने वाले केएल राहुल और विराट कोहली को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वह क्रमश: 6ठें और 10वें स्थान पर मौजूद हैं। 

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच हाल ही में समाप्त हुई T20I सीरीज ने भी रैंकिंग में कुछ हलचल पैदा की। ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर टॉप 10 गेंदबाजों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, वह अब 9वें स्थान पर है। न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के बाद टेस्ट रैंकिंग में काइल जैमीसन और टिम साउथी क्रमशः नंबर 3 और नंबर 5 स्थान पर पहुंच गए हैं। दोनों गेंदबाजों को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। जैमिसन करियर की हाईएस्ट रेटिंग 825 के साथ इस स्थान पर मौजूद हैं। वहीं नील वैगनर को ऑलराउंडर रैंकिंग में चार पायदान का फायदा हुआ है, वह 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 49 रन बनाने के साथ तीन विकेट भी चटकाए थे।

Tags:    

Similar News