ब्रेकिंग- JEE मेन परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान…..कब और कितनी बार होगी जेईई मेन परीक्षा, कब से कर सकेंगे आवेदन, शिक्षा मंत्री निशंक ने की शेड्यूल की घोेषणा… देखिये वीडियो

Update: 2020-12-16 07:44 GMT

नयी दिल्ली 16 दिसंबर 2020। देशभर के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली जेईई मेन (JEE MAIN) की परीक्षा 2021 में 4 बार आयोजित की जाएगी. परीक्षा फरवरी से मई तक हर महीने आयोजित देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

इसके अलावा इस वर्ष से परीक्षा 13 भाषाओं में आयोजित की जाएगी.इससे पहले जेईई मेंन की परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित होती थी. साथ ही इससे पहले जेईई की परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी के अलावा गुजराती में आयोजित की जाती थी. आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अक्टूबर में कहा था कि जेईई की परीक्षा क्षेत्रीय भाषाओं में भी आयोजित की जाएगी.

चार सेशन में जेईई मेन की परीक्षा होगी। फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई महीने में ये परीक्षाएं आयोजित होगी, पहले सेशन की परीक्षा की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया। 23 से 26 फरवरी तक ये परीक्षाएं होगी, वहीं परीक्षा का परिणाम चार से पांच दिन के भीतर जारी कर दिया जायेगा।

Tags:    

Similar News