Tata Nexon CNG Launch: जल्द ही आने वाली है धांसू माइलेज वाली टाटा नेक्सन सीएनजी, टेस्टिंग के दौरान दिखी! जानिए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में

Tata Nexon CNG Launch: टाटा जल्द ही धांसू माइलेज वाली नेक्सन सीएनजी लॉन्च करने वाली है। इसमें दो सीएनजी सिलेंडर और ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा। 1.2 लीटर के टर्बोचार्ज्ड इंजन से अच्छी माइलेज की उम्मीद है। Nexon CNG में कई शानदार फीचर्स भी मिलेंगे। अनुमानित कीमत 9.25 लाख रुपये से 10.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Update: 2024-05-06 13:08 GMT

Tata Nexon CNG Launch: New Delhi: टाटा जल्द ही धांसू माइलेज वाली नेक्सन सीएनजी लॉन्च करने वाली है। इसमें दो सीएनजी सिलेंडर और ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा। 1.2 लीटर के टर्बोचार्ज्ड इंजन से अच्छी माइलेज की उम्मीद है। Nexon CNG में कई शानदार फीचर्स भी मिलेंगे। अनुमानित कीमत 9.25 लाख रुपये से 10.50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Tata Nexon CNG Launch Date Mileage Features Price India: अगर आप सीएनजी कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। टाटा जल्द ही अपनी धांसू माइलेज वाली नेक्सन सीएनजी को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में इसे पुणे के एक सीएनजी पंप पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया। गाड़ी को 27 जून को लॉन्च किया जाएगा लेकिन इसकी ये झलकियां हमें इसकी खासियतों के बारे में काफी कुछ बताती हैं।

टाटा नेक्सन सीएनजी: डबल सिलेंडर देंगे ज्यादा बूट स्पेस

टाटा नेक्सन सीएनजी की सबसे खास बात ये है कि इसमें दो सीएनजी सिलेंडर होंगे। ये टाटा अल्ट्रोज सीएनजी से अलग है जिसमें सिर्फ एक ही सिलेंडर मिलता है। दो सिलेंडर होने का मतलब है ज्यादा सीएनजी भरना और ज्यादा माइलेज। साथ ही इससे बूट स्पेस भी अच्छा खासा मिलने वाला है। माना जा रहा है कि बूट स्पेस लगभग 300 लीटर के आसपास होगा जो कि पेट्रोल वाले मॉडल (382 लीटर) और इलेक्ट्रिक वाले मॉडल (350 लीटर) से ज्यादा है। इससे ज्यादा सामान ले जाने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

टाटा नेक्सन सीएनजी: दमदार इंजन के साथ शानदार माइलेज

अभी तक तो कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि टाटा नेक्सन सीएनजी में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों पर चल सकेगा। सीएनजी पर चलने पर इस इंजन से लगभग 100 bhp की पावर और 150 Nm का टॉर्क मिलने की उम्मीद है। ये आंकड़े भले ही पेट्रोल वाले मॉडल से कम हों (118 bhp और 170 Nm) लेकिन सीएनजी वाली गाड़ी में आपको पेट्रोल के पैसे की काफी बचत होगी।

टाटा नेक्सन सीएनजी: कई शानदार फीचर्स से लैस

नेक्सन सीएनजी में आपको इसके पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वाले मॉडल्स वाले ही फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें आपको मिलने वाली है इस्तेमाल करने में आसान 10.25 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आरामदायक 2-स्पोक वाली मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और स्मूथ चलने वाला 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स। गाड़ी कई रंगों में भी उपलब्ध होगी जिससे आप अपनी पसंद का रंग चुन सकते हैं।

टाटा नेक्सन सीएनजी: कीमत का खुलासा होना बाकी

अभी तक कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि टाटा नेक्सन सीएनजी की कीमत 9.25 लाख रुपये से 10.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इस कीमत के साथ ये मार्केट में मौजूद दूसरी सीएनजी एसयूवी को कड़ी टक्कर देगी और कम बजट में अच्छी माइलेज वाली गाड़ी ढूंढ रहे लोगों के लिए ये बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

Tags:    

Similar News