Toyota Innova Crysta GX+ Variant: टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ वेरिएंट 14 नए फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च: कीमत, माइलेज, इंजन और अन्य जानकारियां

Toyota Innova Crysta GX+ Variant: नए इनोवा क्रिस्टा GX+ में आपको 14 नए फीचर्स मिलेंगे। गाड़ी चलाते समय आपकी मदद के लिए पीछे का नजारा दिखाने वाला रियर कैमरा और अपने आप मुड़ने वाले ऑटो-फोल्ड मिरर दिए गए हैं।

Update: 2024-05-07 14:12 GMT

Toyota Innova Crysta GX+ Variant: New Delhi: लोकप्रिय इनोवा क्रिस्टा का नया GX+ वेरिएंट 14 नए फीचर्स के साथ आया है। रियर कैमरा, ऑटो-फोल्ड मिरर, डैश कैम जैसी सुविधाएं मिलती हैं। गाड़ी की सुरक्षा का भी ध्यान रखा गया है। 7 और 8 सीटर विकल्पों में उपलब्ध है। शुरुआती कीमत 21.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

Toyota Innova Crysta GX+ Variant Launched in India: अगर आप इन दिनों गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। जापान की दिग्गज कार कंपनी टोयोटा ने अपनी लोकप्रिय इनोवा क्रिस्टा का एकदम नया वेरिएंट GX+ लॉन्च कर दिया है। ये नया वेरिएंट 14 नए फीचर्स से लैस है, जो न सिर्फ गाड़ी को और भी आरामदायक बनाते हैं बल्कि इसे और भी स्टाइलिश लुक भी देते हैं।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ - 14 नए फीचर्स से भरपूर

नए इनोवा क्रिस्टा GX+ में आपको 14 नए फीचर्स मिलेंगे। गाड़ी चलाते समय आपकी मदद के लिए पीछे का नजारा दिखाने वाला रियर कैमरा और अपने आप मुड़ने वाले ऑटो-फोल्ड मिरर दिए गए हैं।

इसके अलावा, गाड़ी की सुरक्षा के लिए डैश कैम लगाया गया है जो दुर्घटना की स्थिति में सड़क पर होने वाली हर चीज को रिकॉर्ड कर लेता है। लुक्स के मामले में भी ये नया वेरिएंट पीछे नहीं है। गाड़ी में लगे आकर्षक डायमंड कट अलॉय व्हील और अंदर की प्रीमियम फैब्रिक सीटें आपको एक शानदार एहसास दिलाएंगी।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ - कीमत और इंजन

टोयोटा ने इस नए वेरिएंट में इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। इनोवा क्रिस्टा GX+ पहले की तरह ही 2.4 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो 150 हॉर्सपावर की पावर और 343Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। गाड़ी के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

अब कीमत की बात करें, तो इनोवा क्रिस्टा GX+ की शुरुआती कीमत 21.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 21.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। बता दें कि ये कीमत 7 सीटर और 8 सीटर दोनों मॉडल के लिए है।

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा GX+ - सुरक्षा के मामले में भी अव्वल

टोयोटा हमेशा से ही अपनी गाड़ियों की सुरक्षा को लेकर जानी जाती है और नया इनोवा क्रिस्टा GX+ भी इससे अलग नहीं है। गाड़ी में रियर कैमरे के अलावा SRS एयरबैग्स, गाड़ी को संतुलन में रखने वाली व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (VSC), ऊंचाई पर गाड़ी चलाते समय सहयोग देने वाली हिल एसिस्ट कंट्रोल (HAC) और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे जरूरी सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

टोयोटा कंपनी के अधिकारी का बयान

टोयोटा किर्लोस्कर के अधिकारी सबरी मनोहर ने नए वेरिएंट के लॉन्च पर कहा कि, "इनोवा ने 2005 में लॉन्च होने के बाद से लगातार अपने सेगमेंट में एक ऊंचा स्थान बनाया है। हम हमेशा ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने प्रोडक्ट्स में बदलाव करते रहते हैं।"

तो अगर आप एक ऐसी गाड़ी की तलाश में हैं जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ सुरक्षित और आरामदायक भी हो, तो नया इनोवा क्रिस्टा GX+ आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

Tags:    

Similar News