Tata Altroz vs New Maruti Swift: टाटा अल्ट्रोज: कम बजट में दमदार कार, स्टाइल, माइलेज, फीचर्स और सुरक्षा का शानदार पैकेज, नई मारुति स्विफ्ट को देगी कड़ी टक्कर

Tata Altroz vs New Maruti Swift: भारत में किफायती कारों की डिमांड हमेशा रहती है, ऐसे में टाटा अल्ट्रोज इस रेस में आगे निकलने वाली एक दमदार कार है। इसकी कीमत मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई i20 जैसी कारों के बराबर है और जल्द ही आने वाली नई मारुति स्विफ्ट को भी टक्कर देगी।

Update: 2024-05-06 13:55 GMT

Tata Altroz vs New Maruti Swift: New Delhi: टाटा अल्ट्रोज एक दमदार कार है जो जल्द ही आने वाली नई मारुति स्विफ्ट को टक्कर देगी। इसकी कीमत मारुति सुजुकी बलेनो जैसी कारों के बराबर है। अल्ट्रोज में सनरूफ, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी कई खूबियां हैं। यह दमदार इंजन और सीएनजी विकल्प के साथ आती है। अल्ट्रोज मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। इसकी शुरुआती कीमत 8.16 लाख रुपये है।

Tata Altroz vs New Maruti Swift 2024 Budget Hatchback India: भारत में किफायती कारों की डिमांड हमेशा रहती है, ऐसे में टाटा अल्ट्रोज इस रेस में आगे निकलने वाली एक दमदार कार है। इसकी कीमत मारुति सुजुकी बलेनो, टोयोटा ग्लैंजा, हुंडई i20 जैसी कारों के बराबर है और जल्द ही आने वाली नई मारुति स्विफ्ट को भी टक्कर देगी। बता दें, नई स्विफ्ट हाइब्रिड इंजन के साथ 9 मई 2024 को लॉन्च होने वाली है।

टाटा अल्ट्रोज: शानदार बिक्री और दमदार फीचर्स

इस साल मार्च 2024 में टाटा अल्ट्रोज की 5985 गाड़ियां बिकीं। ये आंकड़े इस बात को बताने के लिए काफी हैं कि यह कार लोगों को कितनी पसंद आ रही है। खास बात ये है कि अल्ट्रोज में कई ऐसे फीचर्स हैं जो आम तौर पर सिर्फ महंगी गाड़ियों में ही मिलते हैं। इसमें वॉइस कंट्रोल वाला सनरूफ, ऊंचाई एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल ड्राइवर क्लस्टर जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

टाटा अल्ट्रोज: दमदार इंजन और बढ़िया स्पेस वाली सीएनजी टैंक

अल्ट्रोज का लुक तो धांसू है ही, साथ ही इसका इंजन भी काफी दमदार है। 1.2 लीटर का इंजन 77 हॉर्सपावर की पावर और 97 Nm का टॉर्क देता है। इससे गाड़ी चलाने का मजा दोगुना हो जाता है। खास बात ये है कि कंपनी ने इस कार में पहली बार सीएनजी का विकल्प भी दिया है। 30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर के साथ आने वाली इस कार में सामान रखने के लिए भी काफी जगह बच जाती है। बूट स्पेस 210 लीटर का है।

टाटा अल्ट्रोज: मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन

टाटा अल्ट्रोज में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टाइलिश 16 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। गाड़ी में ट्यूबलेस टायर लगे हैं और इसे मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन के साथ खरीदा जा सकता है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी वाली अल्ट्रोज 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

टाटा अल्ट्रोज: कीमत

टाटा अल्ट्रोज पेट्रोल की शुरुआती कीमत 8.16 लाख रुपये है जो कि काफी किफायती है। वहीं, सीएनजी वर्जन की कीमत 9.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। कुल मिलाकर देखा जाए तो टाटा अल्ट्रोज कम बजट में स्टाइल, माइलेज, फीचर्स और सुरक्षा का एक शानदार पैकेज है। यह नई मारुति स्विफ्ट को जरूर टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News