Tata Punch India's best selling car: टाटा पंच ने मारी बाजी! अप्रैल 2024 में बनी भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, 19,158 यूनिट बिकीं!

Tata Punch India's best selling car:

Update: 2024-05-07 14:26 GMT

Tata Punch India's best selling car: New Delhi: टाटा पंच बनी भारत की नंबर 1 कार। अप्रैल 2024 में 19,158 यूनिट बिकीं। मारुति ब्रेजा और हुंडई क्रेटा को पछाड़कर ये सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV भी बनी। इसकी किफायती कीमत (6.13 लाख रुपये से शुरू), दमदार इंजन और स्टाइलिश लुक को इसकी सफलता का राज बताया जा रहा है।

Tata Punch Tops SUV Sales in India for April 2024: भारतीय सड़कों पर SUV गाड़ियों का दबदबा लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में जारी आंकड़ों के मुताबिक, कुल कार बिक्री में से अब आधी से ज्यादा बिक्री SUV गाड़ियों की हो रही है। और इसी रेस में सबसे आगे निकलकर धूम मचाने वाली गाड़ी है टाटा पंच (Tata Punch)। अप्रैल 2024 में टाटा पंच ने पूरे भारत में सबसे ज्यादा गाड़ियां बेचने का रिकॉर्ड बना लिया है।

19,158 यूनिट बिकने के साथ टॉप पर टाटा पंच

टाटा पंच ने अप्रैल 2024 में 19,158 गाड़ियां बेचकर न सिर्फ सबको पछाड़ा बल्कि ये कारों की कुल बिक्री में भी नंबर वन बन गई है। बता दें कि पिछले महीने भी मार्च 2024 में टाटा पंच ने 17,547 यूनिट की बिक्री के साथ पहले नंबर पर रही थी। लगातार दो महीनों में इतनी शानदार बिक्री बताती है कि टाटा पंच लोगों को खूब पसंद आ रही है। इसकी किफायती कीमत, दमदार इंजन और स्टाइलिश लुक को इसकी सफलता का राज माना जा सकता है।

माइक्रो SUV सेगमेंट में भी टाटा पंच का जलवा

अगर सिर्फ माइक्रो SUV सेगमेंट की बात करें तो वहां भी टाटा पंच का ही दबदबा है। इस सेगमेंट में इसका मुकाबला मुख्य रूप से हुंडई की इकोस्पोर्ट्स (Hyundai Xcent) से होता है, लेकिन पिछले महीने हुंडई टॉप 10 में भी जगह नहीं बना पाई।

इन SUV गाड़ियों ने भी मारी छलांग

टाटा पंच भले ही नंबर वन रही हो, लेकिन मारुति सुजुकी ब्रेजा (Maruti Suzuki Brezza) और हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) भी पीछे नहीं रहीं। अप्रैल 2024 में मारुति ब्रेजा 17,113 यूनिट के साथ दूसरे नंबर पर रही, वहीं हुंडई क्रेटा 15,447 यूनिट के साथ तीसरे नंबर पर रही। इसके अलावा महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) 14,807 यूनिट बेचकर चौथे नंबर पर रही।

क्या खास है टाटा पंच में?

टाटा पंच में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 86bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा इसमें CNG का ऑप्शन भी मिलता है, जो 77bhp की पावर और 97Nm का टॉर्क जनरेट करता है। गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबॉक्स का ऑप्शन रखा गया है। सुरक्षा के लिहाज से भी टाटा पंच काफी बेहतरीन है। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इसके अलावा टाटा पंच में आपको 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो AC, ऑटोमैटिक हेडलाइट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिल जाएंगे।

टाटा पंच: शुरुआती कीमत सिर्फ 6.13 लाख रुपये

टाटा पंच की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत सिर्फ 6.13 लाख रुपये है, जो कि इस सेगमेंट की अन्य गाड़ियों के मुकाबले काफी किफायती है। वहीं टॉप मॉडल की कीमत 10.20 लाख रुपये तक जाती है। कुल मिलाकर देखा जाए तो टाटा पंच एक ऐसी SUV गाड़ी है जो स्टाइलिश होने के साथ साथ किफायती भी है और माइलेज भी बढ़िया देती है। यही वजह है की टाटा पंच को जो भारतीय ग्राहक इसे इतना पसंद कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News