Mahindra Scorpio Beats Maruti Ertiga: बदल गया नंबर 1 का ताज! धांसू लुक और दमदार इंजन वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो ने बिक्री में बाजी मारकर मारुति अर्टिगा को पछाड़ा

Mahindra Scorpio Beats Maruti Ertiga: महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) ने धमाकेदार एंट्री मारी है और 7 सीटर गाड़ियों की बिक्री में नंबर 1 बन गई है। जी हां, अप्रैल 2024 की गाड़ी बिक्री के आंकड़े बताते हैं कि महिंद्रा स्कॉर्पियो ने मारुति अर्टिगा को पीछे छोड़ दिया है।

Update: 2024-05-07 05:47 GMT

Mahindra Scorpio Beats Maruti Ertiga: New Delhi: भारतीय परिवारों में 7 सीटर गाड़ियों की डिमांड बढ़ी। मारुति अर्टिगा लंबे समय से नंबर 1 रही, लेकिन अब महिंद्रा स्कॉर्पियो ने बाजी मार ली। अप्रैल 2024 में स्कॉर्पियो की बिक्री 14,807 रही, वहीं अर्टिगा 13,544 यूनिट ही बेच पाई। स्कॉर्पियो का दमदार इंजन और नए फीचर्स ग्राहकों को पसंद आ रहे हैं। इसकी शुरुआती कीमत 13.60 लाख रुपये है।

Mahindra Scorpio Beats Maruti Ertiga in 7 Seater Segment Sales April 2024: पिछले कुछ सालों में बड़ी फैमिली वालों के लिए 7 सीट वाली गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ गई है। ज्यादातर लोग 7 सीटर कार लेना ही पसंद कर रहे हैं। ऐसे में मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) काफी समय से 7 सीटर गाड़ियों में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी हुई थी। लेकिन, अब ऐसा लगता है कि ये ताज बदल गया है।

पिछले 2 महीनों से महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) ने धमाकेदार एंट्री मारी है और 7 सीटर गाड़ियों की बिक्री में नंबर 1 बन गई है। जी हां, अप्रैल 2024 की गाड़ी बिक्री के आंकड़े बताते हैं कि महिंद्रा स्कॉर्पियो ने मारुति अर्टिगा को पीछे छोड़ दिया है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो ने बिक्री में मारी बाजी

अप्रैल 2024 में महिंद्रा स्कॉर्पियो ने पूरे 14,807 गाड़ियां बेचीं। वहीं, दूसरी तरफ मारुति अर्टिगा 13,544 गाड़ियां ही बेच पाई। ये आंकड़े बताते हैं कि ग्राहकों को स्कॉर्पियो का नया लुक और दमदार इंजन काफी पसंद आ रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि अप्रैल 2024 की कुल बिक्री के मामले में मारुति अर्टिगा नंबर 1 पर रही थी। लेकिन, 7 सीटर गाड़ियों के मामले में सिर्फ स्कॉर्पियो का ही दबदबा रहा।

महिंद्रा स्कॉर्पियो को पसंद करने की वजह?

महिंद्रा स्कॉर्पियो में कंपनी ने 2.2 लीटर का ताकतवर डीजल इंजन दिया है। ये इंजन 132bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही 6-स्पीड वाला मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। यानी गाड़ी में दम भी है और माइलेज भी अच्छा मिलने का दावा किया जा रहा है।

फीचर्स की बात करें तो स्कॉर्पियो में 8 इंच का टचस्क्रीन, अलग-अलग सीटों के लिए एसी कंट्रोल, स्पीड को खुद सेट करने वाला क्रूज कंट्रोल, बिना तार फोन चार्ज करने की सुविधा और 360 डिग्री का कैमरा भी दिया गया है। सेफ्टी के लिहाज से भी स्कॉर्पियो काफी बेहतर है। इसमें कई एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर और गाड़ी को चढ़ाई पर संभालने वाला हिल असिस्ट कंट्रोल फीचर भी मौजूद है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत?

महिंद्रा स्कॉर्पियो की शुरुआती कीमत 13.60 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए आपको 24.54 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। (ये एक्स-शोरूम कीमतें हैं।)

Tags:    

Similar News