मौसम अलर्ट: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में झमाझम बारिश की चेतवानी….मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, पढ़िये क्या है बारिश का पूर्वानुमान

Update: 2020-07-22 13:38 GMT

रायपुर 22 जुलाई 2020। देश के ज्यादातर राज्यों में पिछले एक सप्ताह से बारिश का दौर जारी है। छत्तीसगढ़ प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। राजधानी रायपुर के मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है। रायपुर मौसम विभाग अगले 24 घंटो के लिए येलो अलर्ट जारी कर प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के मुताबिक आगामी 24 घंटे के भीतर बस्तर, कोंडागांव, सुकमा, दंतेवाड़ा, कांकेर, बीजापुर, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, राजधनांदगांव, और नारायणपुर में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में बिजली भी गिर सकती है।

वहीँ मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक मॉनसून ट्रफ अमृतसर, लुधियाना, मेरठ, बरेली, गोरखपुर, भागलपुर होते हुए हिमालय के तराई क्षेत्रों तक बनी हुई है. अरब सागर में कोमोरिन क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखाई दे रहा है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, बिहार में आज हल्की से मध्यम के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप में भी हल्की से मध्यम मॉनसूनी बौछारों के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। जबकि दिल्ली, दक्षिण छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मराठवाड़ा, विदर्भ और तेलंगाना के उत्तरी भागों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो जगहों पर तेज़ बारिश की संभावना है

Tags:    

Similar News