Virat Kohli Retirement: भारत के चैंपियन बनते विराट कोहली ने किया संन्यास का एलान, कहा- भारत के लिए ये मेरा...

Virat Kohli Retirement: भारत के चैंपियन बनते विराट कोहली ने किया ये बड़ा एलान, कहा- भारत के लिए ये मेरा...

Update: 2024-06-29 19:38 GMT

Virat Kohli Retirement From T20 Cricket: नई दिल्ली।भारतीय टीम ने 17 साल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। टीम इंडिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया। इस ऐतिहासिक जीत के बाद विराट कोहली ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके चलते उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा है। 

मैच के बाद इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, "यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप था। हम यही सब हासिल करना चाहते थे। एक दिन आप सोचते हैं आपसे रन नहीं बन रहे और तभी यह हो जाता है। भगवान जो करता है अच्छा करता है। यह मेरा लिए 'अभी नहीं तो कभी नहीं' वाली स्थिति थी। यह मेरा भारत के लिए आखिरी टी20 मैच था। हम इस वर्ल्ड कप को उठाना चाहते थे। हम अगर हार भी जाते तो भी मैं अपने संन्यास का एलान करने वाला था।"

विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, "रोहित शर्मा ने 9 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं और ये मेरा छठा वर्ल्ड कप था। स्क्वाड में रोहित वह व्यक्ति हैं जो इस जीत के सबसे ज्यादा हकदार हैं। मैं बहुत खुश हूं कि हम जीत दर्ज कर पाए और इतनी बड़ी जीत के बाद भावनाओं को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। पिछले कुछ मैचों में मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था, लेकिन मैं क्रीज़ पर जाकर अच्छा महसूस नहीं कर पा रहा था।"

Tags:    

Similar News