Vinesh Phogat News: विनेश फोगाट को NADA ने भेजा नोटिस, बड़ी मुश्किल में फंसी पहलवान, जानें क्या है पूरा मामला...

Vinesh Phogat News: विनेश फोगाट को NADA ने भेजा नोटिस, बड़ी मुश्किल में फंसी पहलवान, जानें क्या है पूरा मामला...

Update: 2024-09-26 14:55 GMT

Vinesh Phogat News: मुंबई। भारत की पूर्व महिला पहलवान विनेश फोगाट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रह है कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने पहलवान विनेश फोगाट को नोटिस भेजा है। वही नाडा ने विनेश फोगाट से 14 दिन के अंदर जवाब मांगा है। आइए जानते है पूरा माजरा...

दरअसल, नोटिस में बताया गया है कि 9 सितंबर को हरियाणा के सोनीपत में विनेश के निवास पर डोप नियंत्रण अधिकारी को भेजा गया था, उस समय जब उन्होंने बताया था कि वह वहां उपलब्ध रहेंगी, लेकिन हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव लड़ रहीं विनेश अपने निवास पर उपलब्ध नहीं थीं। नाडा ने कहा कि यह पता-ठिकाना न बताने का मामला है। पेरिस में महिलाओं की 50 किग्रा श्रेणी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली महिला पहलवान बनकर भारत के लिए इतिहास रचने वाली विनेश को 14 दिनों के भीतर नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। नाडा के नोटिस में कहा है कि आपको एडीआर की ठहरने की जगह संबंधी आवश्यकताओं का पालन करने में स्पष्ट विफलता के बारे में सूचित करने और मामले में अंतिम निर्णय लेने से पहले कोई भी टिप्पणी करने के लिए आमंत्रित करने को लेकर एक औपचारिक नोटिस दिया जाता है। कृपया इसे ध्यान से पढ़ें, क्योंकि इसके आपके लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

‘औपचारिक नोटिस’ में विनेश फोगाट को सूचित किया गया कि वह 9 सितंबर को 12:20 बजे सोनीपत की प्रताप कॉलोनी में अपने आवास पर उपलब्ध नहीं थीं, जैसा कि हाल ही में ठहरने की जगह संबंधी फाइलिंग में अपडेट किया गया था। नाडा के नोटिस में कहा गया है, “उस दिन उस समय और स्थान पर आपका परीक्षण करने के लिए एक डोप नियंत्रण अधिकारी (डीसीओ) भेजा गया था। हालांकि, डीसीओ आपको परीक्षण के लिए नहीं ढूंढ पाए क्योंकि आप दिए गए स्थान पर उपलब्ध नहीं थीं। डीसीओ की असफल प्रयास रिपोर्ट की एक प्रति संलग्न है, जिसमें प्रयास का विवरण दिया गया है।”

Full View

Tags:    

Similar News