T20 World Cup 2024: क्या वर्ल्ड कप में होगी टीम इंडिया का सुपर 8 में जगह पक्की!, अब पाक के बाद इन टीमों से होगी टक्कर...

T20 World Cup 2024: क्या वर्ल्ड कप में होगी टीम इंडिया का सुपर 8 में जगह पक्की!, अब पाक के बाद इन टीमों से होगी टक्कर...

Update: 2024-06-10 15:08 GMT

T20 World Cup 2024: नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक लगातार दो मैच जीत लिए हैं। हालांकि इसके बाद भी अभी ये तय नहीं है कि टीम सुपर 8 के लिए क्वालिफाई कर ही जाएगी। उसे दो मुकाबले और खेलने हैं। पाकिस्तान भले ही अपने दो मैच बैक टू बैक हार गया हो, लेकिन अभी तक उसकी भी सांसें चल रही हैं। कोई भी टीम भारत के लिए खतरा बन सकती है। हालांकि अच्छी बात ये है कि बचे हुए दो में से एक भी मैच टीम इंडिया जीत लेती है तो फिर उसकी कुर्सी पक्की हो जाएगी।

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की है। पहले वार्मअप मैच में बांग्लादेश को पटकनी दी और इसके बाद जब मुख्य मुकाबले शुरू हुए तो पहले ही मैच में आयरलैंड को करीब करीब एकतरफा मैच में हरा दिया। भारतीय टीम की असली परीक्षा नौ जून के मैच में होनी थी, जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान से हुआ। हालांकि कागजों में तो पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत नजर आ रही थी, लेकिन ये मैदान पर उतरी तो फिसड्डी साबित हुई। भारत ने जीत के लिए उसके सामने न्यू यॉर्क के मैदान में 120 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पाकिस्तान टीम चेज नहीं कर पाई और भारत ने 6 रन से बाजी मार ली। इस बीच अब 12 जून को भारत का अगला मैच यूएसए से होगा। वहीं 15 जून को कनाडा से मैच होना है। ये दोनों मैच भी काफी ज्यादा अहम है। खास तौर पर अमेरिका की टीम जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, उसे कमजोर करके नहीं आंका जा सकता।

बता दें कि, टीम ने पहले कनाडा को हराया और इसके बाद पाकिस्तान को मात दी। ये अहम मैच हो सकता है। समीकरण ये हैं कि भारत के अब तक चार अंक हो गए हैं। वहीं यूएसए के भी चार प्वाइंट्स हैं। पाकिस्तान के पास अभी भले ही कोई अंक नहीं है, लेकिन अगर टीम यहां से अपने बचे हुए दोनों मैच जीत जाती है तो उसके भी चार अंक हो जाएंगे। इस तरह से से दो से ज्यादा टीमें चार अंक तक जा सकती हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर फैसला नेट रन रेट से होगा, जिसमें कोई भी टीम बाजी मार सकती है। इसलिए सबसे आसान तरीका यही है कि अपने सारे लीग मैच जीते जाएं और शानदार अंदाज में सुपर 8 में एंट्री की जाए। वैसे भारत के मुकाबले बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं हैं। इसलिए उसके पास मौका होगा कि सुपर 8 में जब दूसरे ग्रुप की मजबूत टीमों से टक्कर होगी तो उसके लिए अभी से तैयारी की जाए। इस बीच सभी की नजर भारत के बीच हुए मैचों के साथ ही पाकिस्तान और यूएसए के मैचों पर भी होगी। 

Full View

Tags:    

Similar News