Sanjay Raut News: बंद हो गई लाडली बहना योजना... सांसद संजय राउत ने दी जानकारी, जाने CM ने क्या कहा

Sanjay Raut News: संजय राउत मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना को लेकर दिए गए गलत जानकारी के कारण फंस गए हैं. संजय राउत के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज हुई है.

Update: 2024-10-10 09:54 GMT

Sanjay Raut News: शिवसेना सांसद संजय राउत(Shiv Sena MP Sanjay Raut) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. संजय राउत मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना को लेकर दिए गए गलत जानकारी के कारण फंस गए हैं. संजय राउत के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज हुई है. 

संजय राउत के खिलाफ एफआईआर दर्ज

दरअसल, महाराष्ट्र से शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट कर लिखा था जिसमे उन्होंने कहा था कि मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना हो गई है और महाराष्ट्र में भी बंद हो जाएगी. संजय राउत के इस झूठे बयान के बाद बवाल मच गया है. इस मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया है. 

 बीजेपी की छवि खराब करने की कोशिश

भारतीय जनता पार्टी की जिला भोपाल महिला मोर्चा ने मामले में संजय राउत के खिलाफ क्राइम ब्रांच एमपी नगर एफआईआर दर्ज कराई है. क्राइम ब्रांच ने धारा बीएनएस की धारा-353 ( 2) और 356(2) के तहत मामला दर्ज किया है. बीजेपी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष वंदना जाचक और उपाध्यक्ष सुषमा चौहान ने कहा, संजय राउत झूठी खबर फैला रहे हैं. संजय राउत मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और बीजेपी की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. 

 प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों को लाभ

सांसद संजय राउत के लाडली बहना योजना बंद हो जाने की खबर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "संजय राउत जरा मध्यप्रदेश आकर देखें...जब से लाड़ली बहना योजना प्रारंभ हुई है, तब से लगातार हर महीने प्रदेश की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में सम्मान की यह राशि भेजी जा रही है. महाराष्ट्र चुनाव में हार के भय से उद्धव की पार्टी बहनों को बरगलाना चाहती है, बहनें ही इस चुनाव में इसका उत्तर देंगी. निश्चित रूप से महाराष्ट्र में भी यह योजना महिला सशक्तिकरण के लिए अभूतपूर्व कदम सिद्ध होगी." 

कभी भी बंद नहीं हुई लाडली बहना योजना

इसे लेकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा, संजय राउत जी, आप लाडली बहना योजना को लेकर झूठ इसलिए परोस रहे हैं क्योंकि आपने कांग्रेस का चश्मा जो पहन रखा है , कांग्रेस के ठग गठबंधन इंडी गठबंधन के आप सदस्य जो हैं. आपके झूठ को दुरुस्त कर लीजिए. मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना प्रारंभ होने के बाद से ही चालू है , यह कभी भी बंद नहीं हुई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसकी औपचारिक घोषणा तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान ने 5 मार्च 2023 को की थी , जून 2023 से लाडली बहनों के खाते में प्रतिमाह 1000/- रुपये की राशि आना शुरू भी हो गई थी. बाद में रक्षाबंधन पर्व पर इस राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए प्रतिमाह कर दिया गया था.

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के रूप में डॉ.मोहन यादव जी ने 13 दिसंबर 2023 को शपथ ली थी. उसके बाद से भी यह योजना पूरी तरह से चालू है.अभी चार दिन पूर्व ही मध्य प्रदेश के दमोह जिले के सिंग्रामपुर में मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव जी ने लाडली बहना योजना की 17वीं किस्त की 1574 करोड़ की राशि 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से डाली है. इसके साथ ही आपको यह भी बता देते है कि इस रक्षा बंधन पर 250 रुपये का शगुन अलग से , इस राशि के अलावा बहनों के खाते में मोहन यादव जी की सरकार ने डाला है. कही कोई पैसे का संकट नहीं है. आप अपनी अपनी जानकारी दुरुस्त कर लीजिये और झूठ परोसना बंद कीजिये. मध्य प्रदेश में कोई भी योजना बंद नहीं हुई है. आप झूठ इसलिए भी बोल रहे हैं क्योंकि महाराष्ट्र में भी बहनों का समर्थन भाजपा के साथ है , वहां भी आने वाले समय में भाजपा की सरकार बनने जा रही है , इसलिए आप इस तरह का झूठ बोलकर वहाँ की जनता को गुमराह कर रहे हैं.


Tags:    

Similar News