छत्तीसगढ़ में शराब प्रेमियों के लिए GOOD न्यूज…. कल से 30 प्रतिशत सस्ती हो जायेगी शराब…. 49 बीयर बार में भी लटकेगा ताला

Update: 2021-03-31 10:23 GMT

रायपुर 31 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ के शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। कल से प्रदेश में शराब सस्ती हो जायेगी। विदेशी शराब की कीमतों में लगभग 30 प्रतिशत की कटौती होने जा रही है। दरअसल कल प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू होने जा रही है, जिसके तहत विदेशी शराब पर कुछ ड्यूटी को खत्म कर दिया जायेगा। राज्य सरकार ने इस साल नयी शराब दुकानों को नहीं खोलने का निर्णय लिया है, हालांकि पुरानी प्रचलित शराब दुकानों को बंद भी नहीं किया जायेगा।

हालांकि देशी शराब के दामों में किसी तरह का भी बदलाव नहीं होगा। इस साल प्रदेश में 49 बीयर बार बंद किये जायेंगे, कल से इन सभी बीयर बार में ताला लटक जायेगा।अधिकारियों के मुताबिक दूसरे प्रदेशों से अवैध सस्ती शराब की तस्करी रोकने के लिए कम किये जा रहे शराब के दाम। दरअसल कुछ प्रदेशों में शराब सस्ती होने की वजह से तस्कर वहां की शराब लाकर छत्तीसगढ़ में खपा रहे हैं। इससे सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है। इसके साथ ही घटिया अवैध शराब से लोगों की जान भी सांसत में है।

ऐसे में तय हुआ है कि ड्यूटी कम कर दी जाए, ताकि तस्करी से मंगाई गई शराब लोगों के लिए महंगी पड़े। ऐसे में तस्करी कम हो जाएगी और सरकार का राजस्व बढ़ेगा। अधिकारियों का कहना है कि इससे थोड़ा नुकसान जरूर दिख रहा है, लेकिन शराब की खपत बढ़ जाने से राजस्व पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।

 

Tags:    

Similar News