GPM News: अमेजन से चाकू मंगवा युवती की दिनदहाड़े हत्या करने वाले आरोपी का पुलिस ने भरे बाजार निकाला जुलूस

GPM News: 21 वर्षीया युवती को भरे बाजार उसके प्रेमी ने चाकू मार कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी को चंद घंटों में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर आज उसका घटना स्थल में पैदल जुलूस निकाला है

Update: 2024-06-27 15:20 GMT

GPM News: जीपीएम। गौरेला बाजार में कल हुए हत्याकांड के आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर पुलिस ने उसे खाली पैर भरे बाजार में घुमाया। जिस जगह आरोपी ने यह वारदात की थी उसी जगह ले जाकर जगह की शिनाख्ती करवाई गई। गौरतलब है कि कल गौरेला बाजार में स्टेट बैंक के सामने हुई हत्या से पूरा जिला दहल गया था। पर पुलिस ने आरोपी को चंद घंटों में ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

गौरेला थाना क्षेत्र के ग्राम झगराखंड निवासी 21 वर्षीया रंजना यादव ब्यूटी पार्लर में काम करती थीं। उसका पिछले तीन वर्षों से उसका प्रेम प्रसंग मरवाही थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारी निवासी 29 वर्षीय दुर्गेश प्रजापति के साथ चल रहा था। दुर्गेश प्रजापति मरवाही के चिचगोहना रोड़ पर स्थित मां नागेश्वरी पेट्रोल पंप में काम करता था। दुर्गेश प्रजापति ने दो शादियां की थी। उसकी पहली पत्नी एक बेटी को जन्म देकर भाग गई थी। पहली पत्नी से उसे पांच साल की एक बेटी है। फिर दुर्गेश ने दोबारा लव मैरिज की। जिससे उसकी 2 साल की बेटी है । अपने शादीशुदा होने की बात छुपा कर उसने रंजना यादव से भी पिछले 3 वर्षों से संबंध बना रखा था। जिसकी जानकारी लगने पर पिछले दो माह से रंजन ने उससे बात करना बंद कर दिया था और उसके नंबर को ब्लॉक कर दिया था। आरोपी दुर्गेश उससे बात करना चाहता था और बार-बार उसे पर मिलकर बात करने के लिए दबाव बनाता था।

दुर्गेश प्रजापति ने कुछ दिन पहले अमेजन से ऑनलाइन एक डैगर ( चाकू) ऑर्डर कर मंगवाया था। कल सुबह तक उसने पेट्रोल पंप में नौकरी की और फिर मालिक से जरूरी काम का बहाना कर छुट्टी ले ली। उसने मालिक से यह भी कहा था कि वह शायद वह काम पर वापस लौटे। रंजना यादव के घर जाकर उसके निकलने का इंतजार दुर्गेश प्रजापति करने लगा। जैसे ही लड़की निकली उसका पीछा करते हुए कई बार उसे रोकने की कोशिश की। लड़की अपने मामा के लड़के के साथ गौरेला स्टेट बैंक के पास रूकी। रंजन यादव के द्वारा बात करने से मना करने व घर वालों को बताने की धमकी देने पर आरोपी ने अपने साथ लाए चाकू से लड़की पर कई वार किए। डर कर लड़की का ममेरा भाई वहां से भाग गया। रंजना जब खून से लथपथ होकर जमीन पर गिरी तो आरोपी ने उसका गला रेत दिया। उसके दम तोड़ने तक आरोपी दुर्गेश प्रजापति मौके पर खड़ा रहा। इस दौरान वहां उपस्थित भीड़ ने लड़की को बचाने की कोई कोशिश नहीं की। भीड़ सिर्फ तमाशाबिन बन कर वीडियो बनाती रही।

हत्या करने के बाद आरोपी दुर्गेश प्रजापति मौके से फरार हो गया। जानकारी लगते ही एसपी भावना गुप्ता मौके पर पहुंची और उन्होंने फॉरेंसिक टीम को भी बुलवाया। एसपी भावना गुप्ता ने आरोपी की गिरफ्तारी हेतु सभी एसडीओपी की निगरानी में थानों की व साइबर की नाकेबंदी करवाई।

मरवाही पुलिस की एक टीम को चिचगोहना–मरवाही रोड़ पर आरोपी दिखा जो पुलिस को देखकर कच्चा रास्ता लेकर भागने लगा। आरोपी को खेराबंदी कर पुलिस ने पकड़ा। आरोपी ने हत्या के बाद बीच में अपना शर्ट बदल लिया था। साथ ही शराब भी पी ली थी। आरोपी को पुलिस में गिरफ्तार कर कल रात मामले का पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने खुलासा किया। आज आरोपी को अदालत में पेश करने से पहले घटना स्थल पर ले जाकर उसका पैदल जुलूस निकलवाया गया। आरोपी को न्यायिक रिमांड में पेश किया गया है।


Tags:    

Similar News