वीडियो: 15 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी: अगले 24 घंटों में रायपुर सहित इन जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश…. मौसम विभाग ने जारी किया रेड और येलो अलर्ट, जानिए….

Update: 2020-08-14 11:39 GMT

रायपुर 14 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के लिये रेड और येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटो मेें प्रदेश के नार्थ और सेंट्रृल छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते है। इस दौरान गरज-चमक और तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिरेगी। लिहाजा मौसम विभाग ने प्रदेश के चेतावनी वाले हिस्सों में लोगों को सतर्क रहने को कहा है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, उनमें नाराणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर, और सुकमा जिालें में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा भारी से अति वर्षा होने की अति संभवना है।

वहीँ जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है उनमें, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुद, बलोदाबाजार, राजनांदगांव, बस्तर और कोंडागांव जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशाीय बिजली गिरने तथा मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चन्द्रा (रायपुर मौसम केंद्र)

Full View

Tags:    

Similar News