Kia EV3 Electric SUV: 23 मई 2024 को होगा किया EV3 इलेक्ट्रिक SUV का ग्लोबल डेब्यू: जानिए इसके संभावित डिजाइन, फीचर्स और कीमत

Kia EV3 Electric SUV: इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और लोग अब पेट्रोल की गाड़ियों से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं। इसी रेस में शामिल होने वाली है दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी किया (Kia)। किया 23 मई 2024 को दुनिया के सामने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, EV3 को पेश करने जा रही है।

Update: 2024-05-08 13:27 GMT

Kia EV3 Electric SUV: New Delhi: किया (Kia) 23 मई 2024 को अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV EV3 को पेश करेगी। ये गाड़ी सोनेट से थोड़ी बड़ी और सेल्टोस से छोटी हो सकती है। इसमें आकर्षक बॉक्सी डिजाइन, स्टाइलिश लाइट्स और ब्लैक क्लैडिंग है। फिलहाल इंटीरियर की जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि मॉडर्न फीचर्स होंगे। ग्लोबल मार्केट में कीमत $35,000 (लगभग ₹29.2 लाख) हो सकती है। भारतीय लॉन्च की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

Kia EV3 Electric SUV Global Debut on 23 May 2024: इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और लोग अब पेट्रोल की गाड़ियों से इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं। इसी रेस में शामिल होने वाली है दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी किया (Kia)। किया 23 मई 2024 को दुनिया के सामने अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV, EV3 को पेश करने जा रही है।

किया EV3 का डिजाइन कैसा होगा?

हालांकि कंपनी ने अभी EV3 के आकार को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन जानकारों का मानना है कि ये गाड़ी किया सोनेट से थोड़ी बड़ी और सेल्टोस से थोड़ी छोटी होगी।अगर डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने EV3 को एक मजबूत और आकर्षक बॉक्सी डिजाइन दिया है। ये गाड़ी उसी EV9 प्लेटफॉर्म पर बनी है जिस पर कंपनी की दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनती हैं। गाड़ी में स्टाइलिश सिग्नेचर LED लाइट्स और ब्लैक क्लैडिंग दी गई है, जो इसे एक स्पोर्टी लुक देती है।

किया EV3 में क्या खास फीचर्स होंगे?

कंपनी ने अभी तक EV3 के इंटीरियर की ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन जब कंपनी ने इसका कॉन्सेप्ट मॉडल दिखाया था, तो उसमें काफी मॉडर्न और लग्जरी फीचर्स देखने को मिले थे। उम्मीद है कि प्रोडक्शन मॉडल में भी एडवांस टेक्नोलॉजी और आरामदायक इंटीरियर दिया जाएगा।

किया EV3 की कीमत क्या हो सकती है और कब भारत आएगी?

अभी तक भारतीय बाजार में लॉन्च की कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, कई रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्लोबल मार्केट में EV3 की कीमत $35,000 (लगभग ₹29.2 लाख) हो सकती है। भारतीय बाजार में कीमत काफी कम या ज्यादा हो सकती है, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।

Tags:    

Similar News