YouTuber Kunwari Begum Arrested: शिखा मैत्रेय उर्फ 'कुंवारी बेगम' महिला यूट्यूबर गिरफ्तार, बच्चों के यौन शोषण मामले पर पुलिस ने दबोचा

YouTuber Kunwari Begum Arrested: गाजियाबाद पुलिस ने एक महिला यूट्यूबर, जो 'कुंवारी बेगम' के नाम से वीडियो बनाती थी, को गिरफ्तार कर लिया है।

Update: 2024-06-13 12:39 GMT

YouTuber Kunwari Begum Arrested: गाजियाबाद पुलिस ने एक महिला यूट्यूबर, जो 'कुंवारी बेगम' के नाम से वीडियो बनाती थी, को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी एक बेहद शर्मनाक और खतरनाक मामले के तहत हुई है, जिसमें यूट्यूबर पर बच्चों के यौन शोषण को बढ़ावा देने के आरोप लगे हैं। 

पुलिस की कार्रवाई और गिरफ्तारी

गाजियाबाद के थाना कौशांबी पुलिस ने इस महिला को गिरफ्तार किया है। सहायक पुलिस आयुक्त इन्दिरापुरम (कार्यवाहक) रितेश त्रिपाठी ने बताया कि महिला ऑनलाइन यूट्यूब चैनल के माध्यम से बच्चों को स्पष्ट यौन कृत्यों के लिए प्रेरित कर रही थी। महिला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) और POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कुंवारी बेगम का यूट्यूब चैनल

इस महिला यूट्यूबर का यूट्यूब चैनल 'कुंवारी बेगम' के नाम से है। इस चैनल पर महिला ने कई आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किए थे, जिसमें बच्चों के यौन शोषण के तरीके बताए जाते थे। उसने मास्टरबेट और अन्य अश्लील गतिविधियों के बारे में भी वीडियो बनाए थे।

यह मामला तब और भी ज्यादा गंभीर हो गया जब राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग ने इसमें हस्तक्षेप किया। सोशल मीडिया पर लोगों ने भी इस महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। गाजियाबाद पुलिस ने 12 जून को एफआईआर दर्ज की और जांच शुरू की। मामले की गंभीरता को देखते हुए यूट्यूब ने आपत्तिजनक कंटेंट वाले कुछ वीडियो हटा दिए हैं।

कौन है महिला यूट्यूबर कुंवारी बेगम

शिकायत के मुताबिक, इस महिला यूट्यूबर का असली नाम शिखा मैत्रेय है। वह गाजियाबाद की रहने वाली है और दिल्ली में काम करती है। शिखा ने NEFT से 2021-22 में पढ़ाई की है और बैंगलोर में आदित्य बिड़ला कंपनी में भी जॉब कर चुकी है। वह पिछले दो साल से अपना यूट्यूब चैनल चला रही है और पिछले तीन महीने से ज्यादा सक्रिय थी।

पुलिस की जांच और आगे की कार्रवाई

गिरफ्तारी के बाद, पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। शिखा मैत्रेय का कहना है कि उसके वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है, लेकिन पुलिस इसे सत्यापित करने के लिए गहन जांच कर रही है। इस मामले में सभी संबंधित धाराओं के तहत आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस गिरफ्तारी से यह साफ हो गया है कि सोशल मीडिया और यूट्यूब जैसी प्लेटफॉर्म्स पर अवैध और आपत्तिजनक कंटेंट बनाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बच्चों की सुरक्षा और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

Tags:    

Similar News