RSS Support Adani : अडानी के समर्थन में उतरा आरएसएस, जानें संघ के मुखपत्र में क्या लिखा

RSS Support Adani : दुनिया के सबसे अमीर शख्सों की लिस्ट में शामिल भारतीय कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) अब नीचे आ गए हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) आने के बाद से लगातार उनके शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है।

Update: 2023-02-04 08:24 GMT

RSS Support Adani : दुनिया के सबसे अमीर शख्सों की लिस्ट में शामिल भारतीय कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) अब नीचे आ गए हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg Report) आने के बाद से लगातार उनके शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। इसी बीच आरएसएस (RSS) अडानी समूह के समर्थन में आया है और हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को एक साजिश करार दिया है। भारतीयों की एक लॉबी द्वारा समूह के खिलाफ नकारात्मक कहानी को हिस्सा बनाया गया है।

दरअसल अडानी समूह पर अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के सामने आने के बाद से हर तरफ चर्चाओं का दौर जारी है। इस रिपोर्ट के सामने आने से अडानी समूह के शेयर लगातार गिर रहे हैं। वहीं इसी के साथ-साथ राजनीतिक महकमें में चर्चाएं तेज हो गई है। रिपोर्ट के आने के बाद से विपक्ष लगातार संसद में केंद्र सरकार पर हमलावर है।

इस मामले को लेकर संसद सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। विपक्ष चाहता है कि इस मामले पर केंद्र सरकार निष्पक्ष रूप से जांच कराए। इसी बीच अडानी समूह को लेकर आरएसएस खुलकर समर्थन में आया है। संघ के द्वारा मुखपत्र में छपे एक लेख में इसे एक साजिश करार दिया है।

बता दें कि गौतम अडानी ( Gautam Adani) को बदनाम करने की साजिश केवल हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से ही नहीं हुई। बल्कि काफी पहले से बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। इस सब की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया की एक वेबसाइट अडानी वॉच डॉट ओआरजी से हुई है। इस वेबसाइट को बॉब ब्राउन फाउंडेशन (बीबीएफ) (Bbf) नामक एनजीओं (Ngo) चलाता है। अडानी समूह ने ऑस्ट्रेलिया में एक कोयला प्रोजेक्ट शुरू किया था। जिसके बाद से इस वेबसाइट के जरिए बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही साथ इसके बाद इस पत्र में यह भी बताया गया कि इस वेबसाइट का विपक्षी पार्टियों के लिए नरम रूख है।

Tags:    

Similar News