बरसों का इंतजार हुआ खत्म, PM मोदी आज करेंगे अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन…. मंदिर के भूमि पूजन से पहले जगमगाई अयोध्या….पढिये शुभ मुहूर्त और प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट

Update: 2020-08-05 02:18 GMT

अयोध्या 5 अगस्त 2020। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आज भूमि पूजन होगा. भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. करोड़ों राम भक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो जाएगा जब राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी और विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.कार्यक्रम को लेकर बनाए गए मंच पर पीएम मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास समेत केवल पांच लोग ही होंगे.

हर ओर राम की गूंज
संध्या आरती का समय होते ही भजन बजने लगे. हर ओर ‘श्री राम चंद्र कृपालु भज मन, श्री राम जय राम जय जय राम’ की गूंज थी. इस बीच हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का भी पाठ चल रहा था. हर गली, हर भवन, हर कोना, हर दिशा तरंगित हो उठी. नया घाट और राम की पैडी से हनुमानगढी तक मार्ग के दोनों ओर मिट्टी के दीये प्रज्जवलित किए गए. रोशनी से नहाई अयोध्या में हर ओर प्रसन्नता का वातावरण था. सरयू नदी का पुल भी रंग बिरंगी रोशनी से नहाया हुआ था. रोशनी से नहायी सरयू मनोरम लग रही थी.

Tags:    

Similar News