Maruti Suzuki Swift: 2024 Maruti Suzuki Swift नई फीचर्स और धमाकेदार लुक के साथ डीलरशिप पर पहुंची, जाने क्या है इसमें खास!

Maruti Suzuki Swift: 2024 Maruti Suzuki Swift जल्द लॉन्च होने वाली है। इसे 9 मई को लॉन्च किया जा सकता है और डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। 11,000 रुपये में प्री-बुकिंग हो रही है।

Update: 2024-05-05 13:06 GMT

Maruti Suzuki Swift: New Delhi: 2024 Maruti Suzuki Swift जल्द लॉन्च होने वाली है। इसे 9 मई को लॉन्च किया जा सकता है और डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। 11,000 रुपये में प्री-बुकिंग हो रही है। नई Swift में खास एलईडी फॉग लैंप और भारतीय सड़कों के लिए बने अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसमें 1.2 लीटर का माइल्ड-हाइब्रिड इंजन होगा और माइलेज 25.72 kmpl देने का दावा है। सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग मिलेंगे। टॉप वेरिएंट में 360 डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले भी मिलने की संभावना है।

2024 Maruti Suzuki Swift Arrives at Dealerships: मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में नई 2024 Maruti Suzuki Swift को लॉन्च करने वाली है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे 9 मई को लॉन्च करेगी। लेकिन इससे पहले ही 2024 Swift की धमाकेदार एंट्री डीलरशिप पर हो चुकी है।कंपनी इस नई कार के लिए पहले से ही 11,000 रुपये की टोकन राशि में प्री-बुकिंग स्वीकार कर रही है। ग्राहक चाहे तो एरिना शोरूम पर जाकर या फिर ऑनलाइन जाकर भी बुकिंग कर सकते हैं।

2024 Maruti Suzuki Swift: डिजाइन में हुए बदलाव

अभी तक डीलरशिप पर नजर आई Swift कार सफेद रंग की थी, लेकिन लॉन्च के बाद कंपनी इसे कई और रंगों में पेश करेगी। नई Swift में सबसे खास हैं इसकी फॉग लैंप और अलॉय व्हील्स। नई फॉग लैंप एलईडी की बनी हुई हैं और अलॉय व्हील्स को खास भारतीय सड़कों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसके अलावा, ग्लोबल मॉडल के मुकाबले नई Swift में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है।

2024 Maruti Suzuki Swift: इंजन और फीचर्स की जानकारी

हाल ही में लीक हुए एक डॉक्यूमेंट से 2024 Swift के इंजन और फीचर्स के बारे में काफी जानकारी मिली थी। लीक के मुताबिक, नई Swift में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगा होगा। यह इंजन माइल्ड-हाइब्रिड होगा और इसे 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

यह इंजन 80 bhp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। माइलेज के मामले में यह कार 25.72 kmpl का माइलेज देने का दावा करती है, जो इस सेगमेंट में सबसे बेहतर में से एक है। हालांकि, पिछले मॉडल के मुकाबले नई Swift में पावर थोड़ी कम हो गई है, लेकिन माइलेज ज्यादा मिलने का वादा किया गया है।

अब बात करें फीचर्स की तो सुरक्षा के लिहाज से नई Swift में स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग दिए जाएंगे। हाल ही में हुए जापान एनसीएपी क्रैश टेस्ट में Swift को 4-स्टार रेटिंग मिली थी। इसके अलावा टॉप वेरिएंट में 360 डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले भी मिलने की उम्मीद है।

Similar News