New Rolls-Royce Cullinan: रोल्स-रॉयस कलिनन को मिला नया लुक! पहली बार देखा गया फेसलिफ्ट अवतार: जानिए क्या बदलाव हुए हैं?

New Rolls-Royce Cullinan:

Update: 2024-05-05 13:44 GMT

New Rolls-Royce Cullinan: New Delhi: रोल्स-रॉयस की लग्जरी SUV कलिनन को जल्द ही नया लुक मिलेगा। गाड़ी के अगले हिस्से में एलईडी लाइट्स और बंपर में बदलाव होंगे। इंजन में कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन इंटीरियर में नया सिस्टम और टेक्नॉलॉजी आ सकती है। नई कलिनन को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

Rolls-Royce Cullinan Facelift Revealed: अगर आप गाड़ियों के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। दुनिया की सबसे लग्जरी गाड़ियों में से एक मानी जाने वाली रोल्स-रॉयस कलिनन को जल्द ही एक नया लुक मिलने वाला है। हाल ही में इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया, जिससे इसके डिजाइन के कुछ बदलावों का पता चला है।

नई रोल्स-रॉयस कलिनन में क्या बदलाव होंगे?

नई कलिनन को "फेसलिफ्ट" कहते हैं, यानी इसके अगले हिस्से में कुछ खास बदलाव किए जा रहे हैं। लीक हुई तस्वीरों के मुताबिक, गाड़ी के आगे वाले हिस्से में सबसे बड़ा बदलाव इसकी लाइट्स में देखने को मिलेगा। अब इसमें पहले से ज्यादा ग्लॉसी LED लाइट्स होंगी, जो गाड़ी के चारों तरफ होंगी। इसके हेडलैंप्स को भी थोड़ा बदला गया है और बंपर को भी नया लुक दिया गया है।

हालांकि, गाड़ी के साइड और पिछले हिस्से में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए जा रहे हैं। ये कयास लगाए जा रहे हैं कि नई कलिनन में नए अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी गाड़ी को पर्सनलाइज़ करने के लिए और भी कई विकल्प पेश करेगी ताकि आप अपनी पसंद के मुताबिक इसे सजा सकें।

रोल्स-रॉयस कलिनन: इंजन और परफॉर्मेंस

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। मौजूदा मॉडल में इस्तेमाल होने वाला दमदार 6.75 लीटर का ट्विन-टर्बो V12 इंजन ही नए मॉडल में भी दिया जा सकता है। ये इंजन 555 bhp की पावर पैदा करता है। वहीं, इसके ब्लैक बैज वेरिएंट में इंजन को थोड़ा ज्यादा पावरफुल बनाया जा सकता है। ये भी मुमकिन है कि कंपनी इंजन की परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाने के लिए कुछ बदलाव करे।

रोल्स-रॉयस कलिनन के इंटीरियर में बदलाव

अंदर की तरफ भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नई कलिनन में पहले से ज्यादा तेज़ और नए मॉडर्न तरीके से काम करने वाला सिस्टम इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही, गाड़ी को पहले से ज्यादा स्मार्ट बनाने के लिए नई टेक्नॉलॉजी भी शामिल की जा सकती है।

कब लॉन्च होगी नई रोल्स-रॉयस कलिनन?

रोल्स-रॉयस कलिनन को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है और भारत में इसे अगले साल तक लाया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि नई कलिनन भी उतनी ही पसंद की जाएगी, जितनी मौजूदा मॉडल को पसंद किया जाता है। बता दें कि रोल्स-रॉयस कलिनन का मुकाबला लेम्बोर्गिनी उरुस, बेंटले बेंटायगा, मासेराती लेवांटे और एस्टन मार्टिन डीबीएक्स जैसी लग्जरी SUVs से होगा।

Tags:    

Similar News