टीचर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र…..प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा बोले- रायपुर DEO की तरह अन्य जिलों में भी अनुकंपा नियुक्ति में तेजी दिखाये शिक्षा अधिकारी

Update: 2021-05-13 09:56 GMT

रायपुर 13 मई 2021। छ ग टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर दिवंगत शिक्षक के परिजनों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान करने की मांग की है।छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा, प्रदेश संयोजक सुधीर प्रधान, वाजीद खान, प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, डॉ कोमल वैष्णव, प्रदेश सचिव मनोज सनाढ्य, प्रदेश कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक ने कहा है कि कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने के कारण 372 शिक्षकों की मृत्यु हुई है तथा जुलाई 2018 में संविलियन के पश्चात एल बी संवर्ग के अनेक शिक्षकों की सेवा के दौरान विभिन्न कारणों से मृत्यु हो गई है, जिसके कारण उनके परिजन आर्थिक तंगी से बदहाल दर-दर भटकने को मजबूर है।

ऐसे परिजन आर्थिक समस्याओं के साथ मानसिक अवसाद की स्थितियों से गुजर रहे हैं और परिवार पालन की ज्वलन्त समस्या से जूझ रहे हैं।

शासकीय सेवक का सेवाकाल के दौरान आकस्मिक मृत्यु पर दिवंगत शासकीय सेवक के आश्रित को अनुकम्पा नियुक्ति हेतु प्रस्ताव जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर द्वारा मंगाया गया है, छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने इसी तरह सभी डीईओ से सम्वेदनशीलता का परिचय देते हुए अनुकम्पा नियुक्ति हेतु पहल करने कहा है,,डीपीआई से एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष ने अनुकम्पा नियुक्ति के लंबित प्रकरण को शीघ्र हल करने मांग किया है।

परिजनों की उक्त समस्याओं पर संवेदनापूर्वक विचार करते हुए उन्हें उनकी योग्यतानुसार तृतीय या चतुर्थ श्रेणी के पदों पर शीघ्र अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किया जावे।

Tags:    

Similar News