World cup 2023 News : अश्विन और अय्यर के प्रदर्शन से चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ी : अभिषेक नायर

Update: 2023-09-25 14:30 GMT

World cup 2023 News नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर अभिषेक नायर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के शानदार प्रदर्शन ने अब विश्व कप से पहले चयनकर्ताओं के लिए मुश्किलें और बढ़ा दी है।

बाएं क्वाड्रिसेप्स में खिंचाव के कारण अक्षर पटेल पुनर्वास में हैं। ऐसे में अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही श्रृंखला के माध्यम से भारत के लिए वनडे मैचों में वापसी का मौका दिया गया।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में अश्विन ने एक ऑफ स्पिनर के महत्व और गुणवत्ता का शानदार प्रदर्शन करते हुए सात ओवरों में मात्र 41 रन देकर तीन विकेट चटकाए और टीम की जीत में भूमिका निभाई।

स्पिनरों को टर्न देने वाली पिच पर अश्विन की कैरम बॉल ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब परेशान किया।

डेविड वार्नर ने अश्विन को परेशान करने के लिए उनके खिलाफ दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने की चाल चली, लेकिन अश्विन की कैरम बॉल के आगे वो अपना विकेट दे बैठे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर ने कहा, "यह कभी सवाल नहीं था कि क्या ये सही रिप्लेसमेंट है। यह सिर्फ यह देखने के बारे में था कि वह इस प्रारूप में कैसा प्रदर्शन करते हैं, क्योंकि अश्विन लंबे समय के बाद यह फॉर्मेट खेल रहे हैं। सबको यह देखना था कि क्या उनके अंदर अभी भी यह फॉर्मेट खेलने के लिए क्षमता है। अच्छी बात यह है कि उन्होंने यह साबित कर दिया है। वह केवल बेहतर हुआ है।"

अश्विन ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को कन्फ्यूजन में डाल दिया है साथ ही रोहित और सपोर्ट स्टाफ भी उनके चयन को लेकर अब गहरी सोच में होगी।

बुधवार को होने वाले राजकोट वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की वापसी से भारत का मनोबल बढ़ेगा।

Tags:    

Similar News