Team India Victory Parade: मुंबई में बस पर ट्रॉफी के साथ नजर आए खिलाड़ी, उमड़ा फैंस का जनसैलाब, कभी नहीं देखी होगी ऐसी दिवानगी...

Team India Victory Parade: मुंबई में बस पर ट्रॉफी के साथ नजर आए खिलाड़ी, उमड़ा फैंस का जनसैलाब, कभी नहीं देखी होगी ऐसी दिवानगी...

Update: 2024-07-04 15:02 GMT

Team India Victory Parade

Team India Victory Parade: मुंबई। तारीख 29 जून 2024 भारत ने साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 7 रनों से हराया। इस तरह भारतीय टीम इस फॉर्मेट में दूसरी बार चैम्प‍ियन बनी। 29 जून को फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को भारत ने रोमांचक अंदाज में मात दी। ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में भारत ने इस जीत के जीत के साथ 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम आखिरकार स्वदेश वापस लौट आई है। बारबाडोस के मैदान पर फाइनल मुकाबला जीतने के बाद टीम इंडिया वहां पर आए चक्रवाती तूफान की वजह से तुरंत रवाना नहीं हो सकी थी।

टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बारबाडोस से एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से सीधे दिल्ली पहुंचने के बाद होटल के लिए रवाना हो गए थे, जिसके बाद टीम 11 बजे सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पीएम आवास पहुंची थी। अब टीम इंडिया विक्ट्री परेड के लिए मुंबई पहुंच गई है। जहां फैंस अपने चैंपियन खिलाड़ियों का इंतजार कर रहे हैं। टीम इंडिया ओपन बस में विक्ट्री परेड करेगी।

जानकारी के मुताबिक, इससे पहले गुरुवार को भारतीय टीम एक विशेष विमान के जरिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची। भारी सुरक्षा और बारिश के बीच फैंस सुबह से ही टीम इंडिया के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद थे। रोहित शर्मा एंड कंपनी का एयरपोर्ट पहुंचने के बाद जोरदार स्वागत हुआ।

इसके बाद भारतीय टीम दिल्ली स्थिति मौर्या होटल पहुंची। मौर्या होटल में भारतीय टीम ने एक स्पेशल केक भी काटा। होटल पहुंचने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ साथ सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या ने ढोल पर थिरकते हुए नजर आए।

Full View

Tags:    

Similar News