LLC 2023: श्रीसंत का जादू : लास्ट ओवर की 6 करिश्माई गेंदों से पलट दिया पूरा मैच

Legends League Cricket 2023: लेजेंड्स लीग क्रिकेट के चौथे मैच में गुजरात जायंट्स और भिलवाड़ा किंग्स की टीम एक दूसरे के सामने थी...

Update: 2023-11-23 04:50 GMT

LLC 2023 Live 

Legends League Cricket 2023: लेजेंड्स लीग क्रिकेट के चौथे मैच में गुजरात जायंट्स और भिलवाड़ा किंग्स की टीम एक दूसरे के सामने थी. इस मैच में गुजरात जायंट्स की टीम 3 रन से जीतने में सफल रही. गुजरात की ओर से क्रिस गेल की विस्फोटक पारी का नजारा फैन्स को देखने के मिला. गेल ने केवल 27 गेंद पर धोनी के शहर रांची में ऐसा तूफान लाया कि गेंदबाज के होश उड़ गए. यही नहीं गेल ने ऐसी बल्लेबाजी की कि उनका बल्ला भी टूट गया. गुजरात जायंट्स की ओर से खेलते हुए गेल ने 27 गेंद पर 52 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 2 छक्के लगाए. अपनी पारी के दौरान गेल ने 192.59 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की.

क्रिस गेल के धमाकेदार पारी के दम पर गुजरात ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 172 रन बनाए, जिसके बाद भिलवाड़ा किंग्स की टीम 20 ओवर में 169 रन बना सकी. भिलवाड़ा किंग्स की ओर से लेंडल सिमंस ने भी तूफानी बल्लेबाजी की और 61 गेंद पर 99 रन बनाए. सिमंस ने अपनी धमाकेदार पारी में 12 चौके और 3 छक्के लगाए थे लेकिन अपनी टीम को 3 रन से जीत नहीं दिला पाए. गुजरात की ओर से श्रीसंत एक विकेट लेने में सफल रहे तो वहीं ईश्वर चौधरी के खाते में 2 विकेट आए.

आखिरी ओवर में चाहिए थे 14 रन 

भिलवाड़ा किंग्स को जीत के लिए 6 गेंद पर 13 रन की दरकार थी. क्रीज पर तूफानी बल्लेबाजी कर रहे सिमंस और जेसल कारिया मौजूद थे. गेंदबाजी के लिए श्रीसंत (Sreesanth )आए थे. ऐसे में उम्मीद थी कि भिलवाड़ी की टीम मैच को जीत जाएगी, क्योंकि क्रीज पर सिमंस धमाकेदार बल्लेबाजी कर नाबाद थे. वहीं, श्रीसंत की पहली गेंद पर जेसल कारिया ने छक्का जमाकर लक्ष्य को और भी आसान कर दिया. यहां से भिलवाड़ी की टीम जीत के दरवाजे पर मौजूद थे. अब दूसरी गेंद पर श्रीसंत ने कोई रन नहीं दिया.

तीसरी गेंद पर जेसल कारिया ने एक रन लेकर स्ट्राइक सिमंस को दे दिया. अब भिलवाड़ी की टीम जीत के करीब थी. चौथी गेंद पर सिमंस बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और सिंगल से ही संतुष्ट रहना पड़ा. अब एक बार फिर स्ट्राइक पर जेसल कारिया थे. पांचवीं गेंद पर जेसल कारिया केवल एक रन ही ले पाए. 

आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी और टाई के लिए एक चौके की जरूरत थी. लेकिन श्रीसंत ने आखिरी गेंद भी कमाल की करी और केवल एक ही ही कारिया ले पाए और इस तरह से 3 रन से गुजरात की टीम जीतने में सफल रही. श्रीसंत ने आखिरी ओवर में 10 रन दिए और गुजरात के लिए जीत की तकदीर लिख डाली. हालांकि सिमंस को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Full View

Tags:    

Similar News