World Boxing Championship: भारत की नीतू घंघास बनी विश्व चैंपियन, विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

World Boxing Championship: बॉक्सिंग में भारत ने एक बार फिर से दुनिया में अपना परचम लहरा दिया है। भारत की नीतू घंघास ने कमाल कर दिखाया है। नीतू घंघास 48 किलोग्राम वेट कैटेगरी में वर्ल्ड चैंपियन बन गई हैं।

Update: 2023-03-25 16:24 GMT

World Boxing Championship: बॉक्सिंग में भारत ने एक बार फिर से दुनिया में अपना परचम लहरा दिया है। भारत की नीतू घंघास ने कमाल कर दिखाया है। नीतू घंघास 48 किलोग्राम वेट कैटेगरी में वर्ल्ड चैंपियन बन गई हैं। घंघास ने मंगोलिया की मुक्केबाज को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दी है। इस जीत के साथ नीतू घंघास वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली छठी भारतीय मुक्केबाज बन गई हैं। नीतू घंघास से पहले एमसी मैरीकॉम, जेनी, लेखा केसी, सरिता देवी, निखत जरीन ये कारनामा कर चुकी हैं। नीतू घंघास ने सेमीफाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की अलुआ बल्किबेकोवा को 5-2 से हराकर कर फाइनल में जगह बनाई थी।

नीतू घंघास के नाम रहा था पहला राउंड

फाइनल मुकाबले के पहले राउंड में मंगोलिया की मुक्केबाज ने नीतू घंघास पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन भारतीय मुक्केबाज ने भी अपने पंच दिखाए और मैच में वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। नीतू घंघास ने विपक्षी मुक्केबाज को गलती करने पर मजबूर कर दिया। पहले राउंड में आखिरी के 15 सेकेंड में तो भारतीय मुक्केबाज और अधिक आक्रामक हो गई। इस तरह पहला राउंड नीतू घंघास के नाम रहा।

Tags:    

Similar News