Teacher Eligibility Test 2024: CG शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में गड़बड़ी: पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश ने लगाया आरोप, जानिये...क्‍या है पूरा मामला

Teacher Eligibility Test 2024: छत्‍तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 में गड़बड़ी का आरोप पूर्व मख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने लगाया है। बघेल ने इस मामले में सीएम विष्‍णुदेव साय को पत्र लिखा है।

Update: 2024-06-25 08:32 GMT

Teacher Eligibility Test 2024: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 का आयोजन 23 जून को हुआ था। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि धमतरी केन्द्र कमांक 1520 महर्षि वेदव्यास शासकीय महाविद्यालय भखारा में परीक्षा में गड़बड़ी हुई है। उन्‍होंने इसकी जांच कराकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही करने और परीक्षार्थियों को पुनः परीक्षा का अवसर देने की मांग की है।

स‍िविल लाइन स्थित अपने सरकारी आवास पर आज प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम बघेल ने बताया कि CGTET 24 परीक्षा केन्द्र महर्षि वेदव्यास शासकीय महाविद्यालय भखारा, धमतरी के परीक्षार्थीगणों को 1.30 घण्टा विलंब से OMR शीट दिया गया और उन्हें अतिरिक्त समय भी नहीं दिया गया है, जिसके कारण परीक्षार्थियों को OMRशीट पूर्ण हल करने का समय नहीं मिला। बघेल ने कहा कि परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थियों के संख्या के अनुसार OMRशीट क्यों उपलब्ध नहीं कराया गया था। इसकी जांच की जाये। दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किया जाये एवं परीक्षार्थियों को पुनः परीक्षा देने का अवसर दिया जाये।

बघेल ने बताया कि परीक्षा केन्द्र प्रभारी द्वारा नियंत्रक. व्यावसायिक परीक्षा, मण्डल, नया रायपुर को दूरभाष एवं पत्र क्रमांक 149 दिनांक 23 जून द्वारा सूचित किया गया है, जिसमें उल्लेखित है परीक्षा केन्द्र में 400 परीक्षार्थी आवंटित होने के विरूद्ध 420 प्रश्न पत्र एवं मात्र 160 OMR शीट प्राप्त होने की जानकारी है। परीक्षा केन्द्र के प्रभारी द्वारा नियंत्रक को वस्तुस्थिति की जानकारी देकर मार्गदर्शन मांगा गया। परंतु परीक्षा नियंत्रक के द्वारा अतिरिक्त समय नहीं देने का निर्देश दिया गया है।

Full View


Tags:    

Similar News