Chhattisgarh News: पूर्व सीएम भूपेश के निशाने पर एसपी: बोले- सत्ता उलटती-पलटती रहती है, काम ऐसे ही कीजिएगा कि भविष्य में आंख मिला सकें

Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग एसपी पर लगातार हमले कर रहे हैं। पिछले 2-3 दिनों में उन्‍होंने एसपी पर सार्वजनिक रुप से दो बार निशाना साधा है।

Update: 2024-08-28 06:54 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने गृह जिला (दुर्ग) के एसपी को निशाने पर ले रखा है। बीते 2-3 दिनों में बघेल 2 बार सार्वजनिक रुप से एसपी पर सीधा हमला बोल चुके हैं। पहले उन्‍होंने भिलाई के एक प्रतिष्ठित प्राइवेट स्‍कूल में मासूम बच्‍ची के साथ दरिंगदी के मामले में एसपी पर निशाना साधा। अब भिलाई में कांग्रेस कार्यकाताओं पर हुए बल प्रयोग को लेकर हमला बोला है।

बता दें कि मंगलवार को भिलाई में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी बरसाते पुलिस का वीडियो वायरल हो रहा है। इसको लेकर भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया एक्‍स पर पोस्‍ट किया है। एक पोस्‍ट में उन्‍होंने दुर्ग एसपी को नसीहत दी है। लिखा है कि एसपी दुर्ग और उनके आका ठीक तरह से समझ लें। सत्ता उलटती-पलटती रहती है, काम ऐसे ही कीजिएगा कि भविष्य में आंख मिला सकें।

बघेल ने पुलिस द्वारा कांग्रेस नेताओं पर बल प्रयोग किए जाने की भी निंदा की है। उन्‍होंने लिखा है कि मार्च निकाल रहे मेरे साथी कार्यकर्ता शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे थे। वे सिर्फ़ नारे लगा रहे थे। देखिए पुलिस वालों ने कैसे बिना किसी उकसावे के उन पर लाठी बरसानी शुरु कर दी। सरकारी नुमाइंदे मीडिया के ज़रिए अफ़वाह फैला रहे हैं कि प्रदर्शन के दौरान उन पर हमला पहले हुआ था। और मीडिया इस दुष्प्रचार का हिस्सा बनी हुई है। बघेल ने एक वीडियो पोस्‍ट किया है और लिखा है कि शांतिपूर्ण विरोध में सरकारी आदेश पर निर्मम लाठीचार्ज में पुलिस की लाठी से थाना प्रभारी का घायल होना भी दुखद है। वे जल्द स्वस्थ हों।

इससे पहले कहा था- दुर्ग के एसपी ही सबसे बड़े गुंडे हो गए हैं

बता दें कि 24 अगस्‍त को भी भूपेश बघेल ने दुर्ग एसपी को लेकर एक बयान दिया था। दुर्ग में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान बघेल ने भिलाई के एक प्राइवेट स्‍कूल में बच्‍ची के साथ हुई घटना का उल्‍लेख करते हुए एसपी पर कड़ी टिप्‍पणी की थी। बघेल ने कहा था कि दुर्ग ज़िले के एक सुप्रसिद्ध स्कूल में एक बच्ची से यौनाचार हुआ है। एसपी पालकों को धमका रहे हैं कि इसकी शिकायत की तो उनके ख़िलाफ़ एफ़आईआर हो जाएगी। बच्चों को स्कूल से निकाले जाने की धमकी तक दी गई है। दुर्ग के एसपी ही सबसे बड़े गुंडे हो गए हैं। यौनाचार के मामले में कड़ी कार्रवाई तत्काल होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News