नाईट कर्फ्यू ब्रेकिंग : 1 दिसंबर से नाईट कर्फ्यू का आदेश हुआ जारी….इस राज्य के मुख्यमंत्री ने जारी किया आदेश…. इससे पहले इन राज्यों में भी नाईट कर्फ्यू हो चुका है शुरू

Update: 2020-11-25 04:48 GMT

चंडीगढ़ 25 नवंबर 2020। कोरोना के मद्देनजर दूसरे देश में ऐहितियाति कदम उठाये जा रहे हैं। कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगाया गया है, तो कई जगहों पर नाईट कर्फ्यू का निर्देश जारी किया गया है। इसी कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है.

बुधवार को इसका आदेश जारी करते हुए यह कहा गया है कि नाइट कर्फ्यू राज्य के सभी शहरों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे लागू रहेगा.गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान, गुजरात के चार शहर और हिमाचल प्रदेश ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया था.

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 प्रोटोकॉल्स के उल्लंघन करने पर जुर्माने की रकम को बढ़ाकर दोगुने यानी 10 हजार रूपये करना का फैसला किया है, जो 1 दिसंबर से लागू होगा. इसके साथ ही, सभी दुकानें और व्यापारिक केंद्र रात9.30 बजे तक बंद होंगे। 15 दिसम्बर को सरकार समीक्षा करेगी। इसके अलावा, सभी रेस्टोरेंट्स और शादी वैन्यू को भी रात साढ़े नौ बजे तक बंद करना होगा. राज्य सरकार की तरफ से लगाई इन रोक पर 15 दिसंबर को समीक्षा की जाएगी.

 

 

Tags:    

Similar News