Bengal School Bharti Scam: स्कूल भर्ती घोटाले में टीएमसी के और भी विधायक, पार्षद शामिल - CBI

Bengal School Bharti Scam: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की एकल पीठ में एक रिपोर्ट पेश की, जिसमें दावा किया गया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के और विधायक तथा पार्षद पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले में शामिल थे....

Update: 2023-09-18 16:29 GMT

Kolkata HC

Bengal School Bharti Scam: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय की एकल पीठ में एक रिपोर्ट पेश की, जिसमें दावा किया गया कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के और विधायक तथा पार्षद पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले में शामिल थे।

केंद्रीय एजेंसी ने न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय को जो रिपोर्ट सौंपी, उसमें उसके अधिकारियों ने संदिग्ध सूची में इन निर्वाचित जन प्रतिनिधियों के नामों का भी उल्लेख किया, जिसे सार्वजनिक नहीं किया गया है।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने सीबीआई के वकील से पूछा, "ये सभी महान व्यक्ति हैं। तो आप इन्हें कब बुलाएंगे और सवाल करेंगे?"

एक अवसर पर, उन्होंने यह भी सवाल किया कि सीबीआई अधिकारियों ने अभी तक इस मामले में तृणमूल कांग्रेस विधायक और पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन (डब्ल्यूबीबीपीई) के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य से पूछताछ क्यों नहीं की है।

उल्‍लेखनीय है कि भट्टाचार्य को पिछले साल अक्टूबर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था, जो स्कूल नौकरी मामले में समानांतर जांच कर रहा है।

वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं, हालांकि उनकी पत्नी सतरूपा भट्टाचार्य को हाल ही में सशर्त जमानत पर रिहा कर दिया गया था, लेकिन उनके बेटे सौविक भट्टाचार्य अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने सीबीआई को प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती में अनियमितताओं की जांच की प्रगति से संबंधित अपनी पूरी केस डायरी मंगलवार दोपहर 12 बजे तक जमा करने का भी निर्देश दिया।

सोमवार को जस्टिस गंगोपाध्याय ने कहा कि कई लोग अगले साल उनके रिटायरमेंट का इंतजार कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, “कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है कि मैं सुंदरबन तक आगे बढ़ना शुरू कर दूं। मैं कुछ नहीं कहूंगा, बस मार्च करता रहूंगा।''

Full View

Tags:    

Similar News