PM National Apprenticeship Mela 2024: युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, 14 अक्टूबर को लगेगा प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

PM National Apprenticeship Mela 2024: मध्यप्रदेश सरकार कौशल विकास और रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024 का आयोजन कर रही है.

Update: 2024-10-10 04:44 GMT

PM National Apprenticeship Mela 2024: अगर आप अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और कई जगह आवेदन पत्र भेजने के बाद भी सेलेक्शन नहीं हुआ है तो आपके लिए अच्छी खबर है. मध्यप्रदेश सरकार कौशल विकास और रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024 का आयोजन कर रही है. 

14 अक्टूबर को नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024

जानकारी के मुताबिक़, “नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024” का आयोजन 14 अक्टूबर को शासकीय आईटीआई में आयोजित किया जाएगा. जहाँ युवा अपनी प्रतिभा को निखारने और विभिन्न उद्योगों से जुड़ने का अवसर पाएंगे. यह मेला युवाओं को कौशल विकास और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा. 

इन जिलो में होगा आयोजन 

इस मेले का आयोजन भोपाल, विदिशा, सीहोर, मंडीदीप, राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, ग्वालियर, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिण्ड, मुरैना, श्योपुर, सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़, और निवाड़ी जिलों में किया जाएगा. यह एक ऐसा मंच होगा जहाँ उम्मीदवार न केवल खुद का पंजीयन करायेंगे, बल्कि नियोक्ताओं के साथ जुड़कर रोजगार के अवसर भी प्राप्त कर सकेंगे. 

नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024 का उद्देश्य युवाओं को “सीखें, कमाएं, और अपने बेहतर भविष्य की ओर कदम बढ़ाएं” का अवसर प्रदान करना है. इसके साथ ही, मेला से नियोक्ताओं को योग्य और कुशल कार्यबल को पहचानने और अपने व्यवसाय में शामिल करने का मौका मिलेगा. बता दें , इस मेले का उद्देश्य न केवल कौशल विकास को बढ़ावा देना है, बल्कि युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम उठाना है. प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेले (PMNAM) से युवा अपनी प्रतिभा एवं कौशल से अपने सपनों को साकार कर पायेंगे. 

कैसे करें रजिस्ट्रेशन

नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला 2024” में शामिल होने के लिए उम्मीदवार bit.ly/4dyTLMo इस लिंक पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं तथा नियोक्ता bit.ly/4gTwYOB इस लिंक पर अपना पंजीयन कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News