Third phase of voting in Chhattisgarh: CM साय व मंत्रियों ने किया मतदान: देखें लोकसभा प्रत्‍याशियों और नेताओं की वोटिंग की तस्‍वीरें

Third phase of voting in Chhattisgarh: छत्‍तीसगढ़ में तीसरे चरण की 7 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया चल रही है। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने अपने गृह ग्राम बगीचा में मतदान किया। वहीं डिप्‍टी सीएम साव सहित अन्‍य मंत्रियों और लोकसभा के प्रत्‍याशी वोट डाल चुके हैं।

Update: 2024-05-07 05:02 GMT

Third phase of voting in Chhattisgarh: रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की 7 सीटों के लिए मतदान की प्रक्रिया चल रही है। आम लोगों के साथ ही खास लोग भी वोटिंग में शामिल हो रहे हैं। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय अपने गृह ग्राम बगीचा में परिवार वालों के साथ मतदान किया। वहीं, डिप्‍टी सीएम अरुण साव ने सुबह 9 बजे बिलासपुर के शेफर्ड स्कूल में सपरिवार मतदान किया। मतदान के बाद साव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि, लोकतंत्र के महापर्व में अपनी जिम्मेदारी निभाई है। लोग सुबह से अपने घरों से निकलकर वोट करने पहुंच रहे हैं।

शुरुआत 2 घंटो में छत्‍तीसगढ़ में 13 प्रतिशत मदतदान हुआ है। सबसे ज्‍यादा रायगढ़ में करीब 18 प्रतिशत लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं, जबकि रायपुर में मतदान का आंकड़ा केवल 9.78 प्रतिशत तक ही पहुंच पाया है। बिलासपुर में 10.38, दुर्ग में 13.96, जांजगीर-चांपा में 12.85, कोरबा में 15.54 और सरगुजा में 13.8 प्रतिशत वोटिंग हुई है।

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन एवं प्रथम महिला सुप्रभा हरिचंदन ने आज सिहावा भवन सिविल लाईन्स स्थित आदर्श मतदान केंद्र 170 पहुंच कर लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

राज्यपाल  हरिचंदन ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से संविधान द्वारा प्रदत्त मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र को सशक्त बनाने में अपनी भूमिका निभाए। मतदान के बाद राज्यपाल ने सेल्फी जोन में फोटो भी खिंचाई।


छत्‍तीसगढ़ के वित्‍त मंत्री ओपी चौधरी ने किया मतदान


उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने  बिलासपुर के शेफर्ड स्कूल में सपरिवार मतदान किया।

पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पूरे परिवार के साथ मतदान किया। 


सांसद और दुर्ग लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्‍याशी विजय बघेल ने परिवार के साथ किया मतदान। 


बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू ने जिला मुंगेली में अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया


जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कमलेश जांगड़े ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया


सरगुजा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी शशि सिंह ने किया मतदान। 


रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राधेश्‍याम राठिया ने स्वजनों के साथ मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।


Tags:    

Similar News