Loksabha Chunav 2024: कांकेर लोकसभा क्षेत्र के 4 ईवीएम की फिर से होगी जांच, कांग्रेस प्रत्‍याशी के आवेदन को आयोग ने किया मंजूर

Loksabha Chunav 2024: छत्‍तीसगढ़ की कांकेर लोकसभा सीट पर फिर से मतगणना होगी। कांग्रेस प्रत्‍याशी वीरेश ठाकुर के आवेदन को चुनाव आयोग ने स्‍वीकार करते हुए पुर्नमतणना का आदेश जारी कर दिया है।

Update: 2024-06-20 14:04 GMT

Loksabha Chunav 2024: रायपुर। कांकेर लोकसभा क्षेत्र में शामिल 3 विधानसभा सीटों की 4 ईवीएम मशीन की फिर से जांच होगी।  कांग्रेस प्रत्‍याशी वीरेश ठाकुर बदले हुए नियमों के तहत मशीनों की जांच के लिए  आवेदन किया था। चुनाव आयोग ने आवेदन मंजूर करते हुए आदेश जारी कर दिया है।

कांकेर लोकसभा क्षेत्र की जिन तीन विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम मशीनों की फिर से जांच होगी उनमें संजरी बालोद में 2 ईवीएम, गुंडरदेही और सिहावा विधानसभा की एक-एक ईवीएम शामिल है। बता दें कि 4 जून को हुई मतगणना में ठाकुर करीब 18 सौ वोट से हार गए थे। उन्‍होंने नए नियमों के तहत आवेदन किया था। आवेदन के साथ उन्‍होंने करीब 2 लाख रुपये की निर्धारित फीस भी जमा की। ठाकुर के इस आवेदन को राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने चुनाव आयोग को भेज दिया था। आयोग ने ठाकुर के आवेदन को मंजूर कर लिया है।

ठाकुर ने 12 जून को यह आवेदन किया था। तब उन्‍होंने मीडिया को बताया था कि सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून को एक आदेश दिया है, जिसके तहत आशंका होने पर परिणाम आने के 15 दिन के अंदर ईवीएम खुलावाने के लिए आवेदन किया जा सकता है। एक ईवीएम का 40 हजार रुपए और 18 प्रतिशत जीएसटी शुल्क भरकर ईवीएम खुलवा सकते हैं। इसी आदेश के तहत हमने चार ईवीएम को खुलवाने के लिए आवेदन किया है।




 


Tags:    

Similar News