भारतीय तीरंदाजों का जलवा… 8 गोल्ड सहित जीते 15 मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

Update: 2021-08-16 06:46 GMT

नयी दिल्ली 16 अगस्त 2021. भारतीय तीरंदाजों ने यूथ विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए अंडर-18 रिकर्व और कंपाउंड कैटगरी में भारत के तीरंदाजों ने पांच स्वर्ण, दो रजत और पांच कांस्य पदक जीते. इस प्रतियोगिता में यह भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं. भारतीय तीरंदाजों की इस सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी की तारीफ की है.

भारत अंडर 21 वर्ग में भी तीन स्वर्ण और एक कांस्य की दौड़ में है. कैडेट पुरूष टीम में बिशाल चांगमाइ, अमित कुमार और विकी रूहाल की टीम ने फ्रांस को 53-50, 56-54, 55-57, 54-54 से हराया. चांगमाइ ने तमन्ना के साथ मिश्रित वर्ग में भी जीत दर्ज की. इसके बाद उन्होंने कजाखस्तान के झांगबाइरबे को 6-4 से हराकर व्यक्तिगत वर्ग में भी कांस्य पदक जीता.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व यूथ तीरंदाजी चैंपियनशिप में भारतीयों के प्रदर्शन की सराहना की. यह चैम्पियनशिप पोलैंड के व्रोक्लॉ में खेली जा रही है. मोदी ने ट्वीट किया कि व्रोक्लॉ में चल रही विश्व युवा तीरंदाजी चैम्पियनशिप में भारतीय दल ने आठ स्वर्ण समेत 15 पदक जीतकर हमें गौरवान्वित किया है. टीम को बधाई और भविष्य के लिये शुभकामना. उम्मीद है कि इससे युवाओं को तीरंदाजी में भाग लेने और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से प्रेरित होकर सरकार 2024 और 2028 खेलों को ध्यान में रखते हुए टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के आकार और दायरे का विस्तार करेगी. ठाकुर ने खिलाड़ियों के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम टॉप्स का विस्तार करने जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक खिलाड़ियों को इसका फायदा हो सके. हम उम्मीद करते हैं कि जब 2024 ओलंपिक के बाद ऐसा समारोह आयोजित किया जाये तो यहां (हॉल) कोई जगह खाली ना हो.

Tags:    

Similar News