महाराष्ट्र में होगा भारत-इंग्लैंड वनडे सीरीज, BCCI की तैयारी

Update: 2021-03-20 09:58 GMT

नईदिल्ली 20 मार्च 2021. भारत और इंग्लैंड के बीच इसी महीने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला (IND vs ENG ODI Series) खेली जानी है. महाराष्ट्र में जहां कोरोना ब्लास्ट हुआ है, वहीं ये तीनों वनडे मैच खेले जायेंगे. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में तीनों वनडे मैच खेले जायेंगे. फिलहाल पांच मैचों की टी-20 सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. कुछ मैचों में स्टेडियम की क्षमता से आधे दर्शकों को टिकटें बेची गयीं, वहीं कुछ मैच खाली स्टेडियमों में खेले गये.

अब जबकि महाराष्ट्र में कोरोना की नयी लहर देखने को मिल रही है तो ऐसे में बीसीसीआई को वनडे सीरीज के लिए विशेष तैयारी करनी होगी. जैसा कि देखा गया है कि कोरोना संकट के बीच जितने में मैच खेले गये हैं, उसके लिए बायो बबल तैयार किया गया था. खिलाड़ियों और अधिकारियों को कड़े कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ा था. मैच भी खाली स्टेडियमों में कराये गये थे.

कोरोनावायरस की स्थिति की बात करें तो बीते 24 घंटों में 188 लोगों की मौत हुई है उनमें से 70 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुइ है. देश में अब तक इस वैश्विक महामारी से 1,59,558 लोग जान गंवा चुके हैं. इनमें 53,208 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 25,681 नये मामले सामने आए. राज्य में वर्तमान में 1,77,560 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है. सरकार ने बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई कड़े प्रतिबंध भी लगाए हैं.

शुक्रवार को बीसीसीआई ने वनडे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. पहला वनडे मैच 23 मार्च को, दूसरा 26 मार्च को और तीसरा वनडे मैच 28 मार्च को खेला जायेगा. सभी मैच दोपहर 1:30 बजे से खेले जायेंगे. कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा, आलराउंडर क्रुणाल पांड्या और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम में जगह दिया गया है.

Tags:    

Similar News