T20 World Cup: क्या वर्ल्ड कप में खेलेंगे मोहम्मद शमी? जय शाह ने वापसी पर दिया बड़ा बयान

T20 World Cup: वनडे विश्व कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारत को फाइनल तक ले जाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 2 जून से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

Update: 2024-03-11 13:01 GMT

T20 World Cup: वनडे विश्व कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारत को फाइनल तक ले जाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 2 जून से शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने इसकी पुष्टि कर दी है। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि ऋषभ पंत भी विकेटकीपिंग करने की स्थिति में होने पर ही विश्व कप टीम का हिस्सा होंगे।

शाह ने PTI से कहा, "शमी का ऑपरेशन सफल हो गया हैं और वह भारत वापस आ गए हैं। वह अभी अपनी चोट से उबर रहे हैं। उनके इस साल के अंत में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में वापसी करने की संभावना है।" उन्होंने केएल राहुल को लेकर कहा, "राहुल को अभी इंजेक्शन की जरूरत है। उन्होंने पुनर्वास प्रक्रिया शुरू कर दी है और अभी वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैं।"

शाह ने कहा, "पंत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अच्छी विकेटकीपिंग कर रहे हैं। हम उन्हें जल्द ही फिट घोषित करेंगे। अगर वह हमारे लिए टी-20 विश्व कप खेल सकते हैं तो यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात होगी।" उन्होंने आगे कहा, "वह हमारे और देश के लिए एक बड़ी संपत्ति हैं। अगर वह फिट रहते हैं और विकेटकीपिंग जारी रखते हैं, तो वह विश्व कप खेल सकते हैं। देखते हैं कि वह IPL में कैसा प्रदर्शन करते हैं?"

30 दिसंबर, 2022 को पंत सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे। इसके बाद से ही वह क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2021-23 के फाइनल, IPL 2023 और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अलावा कई सीरीज से बाहर हो गए थे। बीते साल एशिया कप और भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप जैसे दो बड़े ICC टूर्नामेंट भी खेले गए थे, जिसमें पंत हिस्सा नहीं ले सके थे।

बता दें कि शमी ने टखने की चोट के साथ ही वनडे विश्व कप खेला था और धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 24 विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। हालांकि, विश्व कप के बाद से ही वह क्रिकेट से दूर हैं और IPL 2024 से पहले ही बाहर हो चुके हैं। भारतीय टीम प्रबंधन ने भी स्पष्ट कर दिया कि वह शमी की वापसी में जल्दबाजी नहीं करेगा। अब शमी के पास ठीक होने के लिए 6 महीने और हैं।

Tags:    

Similar News