ED Raid in Raipur: दोनों बेटों के साथ ईडी के दफ्तर पहुंचे सीएम के सलाहकार विनोद वर्मा, बोले कल धर्मपत्‍नी को लेकर आउंगा

ED Raid in Raipur:

Update: 2023-09-06 06:40 GMT

ED Raid in Raipur: रायपुर। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा आज फिर रायपुर स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचे है। अपने दोनों बेटों के साथ ईडी के कार्यालय पहुंचे वर्मा ने कहा कि दोनों बच्चों को पूछताछ के लिए बुलाया गया। उन्‍होंने बताया कि कल मेरी धर्मपत्नी को भी बुलाया गया है। उन्‍हें लेकर कल आउंगा।

वर्मा ने कहा कि बच्चों को जिस तरह स्कूल छोड़ने जाता था, वैसे ही आज बच्चों को ईडी दफ्तर छोड़ने आया हूं। पूछताछ में हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। बस जांच निष्पक्ष होनी चाहिए। बता दें कि ईडी ने मुख्‍यमंत्री के सलाहकार वर्मा और सीएम के दो ओएसडी के यहां 23 अगस्‍त को छापा मारा था। इसके बाद 28 अगस्‍त को उन्‍हें पूछाताछ के लिए ईडी कार्यालय बुलाया गया था अब ईडी ने बेटों को तलब किया है।

ईडी ने अब मेरे परिवार को बुला लिया है। मैं दोनों बेटों पुनर्वसु, तथागत और बहनोई तुकेंद्र वर्मा को ईडी के दफ़्तर छोड़ आया हूं। कल मेरी पत्नी जया को बुलाया गया है। केंद्र सरकार के इशारे पर एजेंसियां चाहे जो कर लें वे @भुपेशबाघेल जी और उनकी टीम के हौसले नहीं तोड़ सकतीं।

यह भी पढ़ें- सीएम के राजनीतिक सलाहकार वर्मा बोले- मेरे घर लूट और डकैती हुई है, बताया ईडी ने छापे में उनके घर से क्‍या-क्‍या किया है जब्‍त

रायपुर। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने ईडी के छापे को लेकर बड़ा बयान दिया। कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए वर्मा ने कहा कि कल मेरे घर पर लूट और डकैती हुई है। छापे के दौरान उनके घर से जब्‍त गहने और नगद आदि की जानकारी देते हुए वर्मा ने बताया कि कार्यवाही के दौरान हम बार-बार ईडी के अफसरों से छापे का आधार पूछते रहे, लेकिन उन्‍होंने कुछ नहीं बताया। वर्मा ने कहा कि मेरे घर में जो कुछ भी है मेरी कमाई का है। उन्‍होंने बताया कि छापे के दौरान ईडी को दिए बयान में भी अपने साफ कहा कि आप ने मेरे घर में लूट और डकैती की है। आप मुझे प्रताडि़त कर रहे हैं। प्रेसवार्ता में कांग्रेस के संचार विभाग के प्रदेश अध्‍यक्ष सुशील आनंद शुक्‍ला, राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक राधिका खेरा सहित अन्‍य प्रवक्‍ता मौजूद थे।

जानिए... ईडी ने विनोद वर्मा से क्‍या-क्‍या किया जब्‍तवर्मा ने बताया कि उनके घर से कुल 2 लाख 55 हजार 300 रुपये नगद मिला। इसमें कुछ पैसे मेरे बेटे की शादी के रिसेप्‍शन में मिले हुए थे, वो पैसे वैसे ही लिफाफो में बंद थे। वर्मा ने बताया कि लिफाफो में रखे रुपये की पूरी जानकारी हमने ईडी को दी। उन्‍होंने बताया कि 2005 के पहले तक मेरी स्थिति गहने खरीदने की नहीं थी, उसके बाद से अब तक जिनते भी गहने खरीदे उनमें से एक को छोड़कर बाकी सभी गहनों के बिल हमने ईडी को दिया। 6 ऐसे गहनों का भी बिल दिया जा गहने हमने अपने किसी रिश्‍तेदार को उपहार में दिए थे। बिल दिखाने के बावजूद ईडी पूरे गहने जब्‍त कर ले गई। आगे पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें


पुत्रों के साथ ईडी कार्यालय के बाहर सीएम के सलाहकार विनोद वर्मा

यह भी पढ़ें- सीएम का दावा: ईडी के बाद अब छत्‍तीसगढ़ में पड़ेंगे आईटी के छापे, तैयार खड़ी है 200 से ज्‍यादा लोगों की टीम!

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमें एक के बाद एक छापा मार कार्यवाही कर रही है। अब इनकम टैक्‍स (आईटी) की टीम भी राज्‍य में छापा मारने के लिए तैयार खड़ी है। आईटी की 200 से 250 सदस्‍यीय टीम छत्‍तीसगढ़ आने वाली है। यह बात मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कही है। आईटी के छापों को लेकर यह बात मुख्‍यमंत्री बघेल रायपुर से लेकर दिल्‍ली तक बोल चुके हैं। आपको याद दिला दें कि दो वर्ष पहले मुख्‍यमंत्री बघेल ने राज्‍य में ईडी के छापों को लेकर भी इसी तरह की भविष्यवाणी की थी। सीएम सबसे पहले यह बात 2020 में राज्‍य में शराब कारोबार से जुड़े लोगों और कुछ सरकारी अफसरों के यहां पड़े छापे के बाद से कही थी। तब मुख्‍यमंत्री बघेल ने कहा था कि आईटी आई है, अब ईडी भी आएगी। मैंने पहले ही कहा था कि छापे पड़ेंगे। अभी आईटी आई है इसके पीछे अब जल्द ही ईडी भी आएगी। खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- छत्‍तीसगढ़ में अब कांग्रेस पार्टी ने ईडी को लिखा पत्र, जानिए क्‍या है मामला

यह भी पढ़ें- ईडी की टीम पर हमला करने वालों पर भिलाई में दर्ज हुआ एफआईआर

Full View

Tags:    

Similar News