Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Chhattisgarh: ईडी की टीम पर हमला करने वालों पर भिलाई में दर्ज हुआ एफआईआर

ED Raid in Chhattisgarh

ED Raid in Chhattisgarh: ईडी की टीम पर हमला करने वालों पर भिलाई में दर्ज हुआ एफआईआर
X

Punjab News 

By Sanjeet Kumar
  • अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 34, 34, 353, 427 और 506 के तहत दर्ज हुआ मुकदमा
  • सीएम के ओएसडी के घर में छापामार कर निकली टीम पर हुआ था हमला
  • ईडी की तरफ से दुर्ग एसपी से की गई थी लिखित शिकायत

ED Raid in Chhattisgarh: भिलाई। मुख्‍यमंत्री के ओएसडी के घर में तलाशी लेकर लौट रही केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमला करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ भिलाई में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। आरोपियों पर आईपीसी की धारा 353 (लोकसेवक पर हमला) भी लगाई गई है।

घटना 23 अगस्‍त की है। ईडी ने रायपुर, भिलाई और दुर्ग में मुख्‍यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, ओएसडी मनीष बंछोर और अशीष वर्मा के घरों पर तलाशी के लिए छापा मारा था। इन छापों के दौरान तीन स्‍थानों पर घरों के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों की ईडी की टीम और उनके साथ चल रहे केंद्रीय सुरक्षाबल के जवानों के साथ बहस भी हुई। बताया जा रहा है कि शाम को जब ईडी की टीम आशीष वर्मा के घर से कार्रवाई कर जाने लगी तो आक्रोशित समर्थकों ने उन्हें मारने के लिए दौड़ा लिया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने ईडी के अधिकारियों की कार में पथराव कर उसका कांच भी तोड़ दिया। इस मामले में ईडी की तरफ से दुर्ग एसपी से लिखित शिकायत की गई थी।

देखें 23 अगस्‍त का वह वीडियो

यह भी पढ़ें- छापे के दौरान भिलाई में ईडी के डिप्‍टी डॉयरेक्‍टर से धक्‍का-मुक्‍की और गाड़ी में तोड़फोड की दुर्ग एसपी से शिकायत

रायपुर। भिलाई-3 में छापा मारने पहुंची ईडी के एक डिप्‍टी डॉयरेक्‍टर के साथ भीड़ ने धक्‍का-मुक्‍की की। इस दौरान भीड़ ने ईडी की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। दो दिन पहले हुई इस घटना को ईडी ने बेहद गंभीरता से लिया है और पूरे मामले की दुर्ग एसपी से लिखित शिकायत की है।

बता दें कि दो दिन पहले ईडी की अलग-अलग टीमों ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा, सीएम के दो ओएसडी आशीष वर्मा और मनीष बंछोर के साथ ही दुर्ग के कारोबारी राजीव भाटिया के निवास पर छापामार कार्यवाही की थी। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईडी की कार्यवाही का विरोध करते हुए छापे वाले स्‍थानों पर जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। इस खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- एएसआई समेत इन चार आरोपियों की ईडी को मिली 7 दिन की रिमांड, 5 सितंबर को होगी पेशी

रायपुर। महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों की ईडी की रिमांड 7 दिन के लिए बढ़ गई है। रायपुर की विशेष कोर्ट ने ईडी को चारों आरोपियों को 5 सितंबर तक पूछताछ के लिए रिमांड में रखने की अनुमति दी है। इन आरोपियों को अब 5 सितंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में ईडी ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें पुलिस एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, सट्टेबाजी का आरोपी सतीश चंद्राकर और हवाला कारोबारी बंधु अनिल व सुनील दम्मानी शामिल हैं। ईडी ने चारों को पिछले सप्‍ताह गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में किया पेश किया था। ईडी ने पूछताछ के लिए चारों आरोपियों को रिमांड पर सौंपने का निवेदन कोर्ट से किया था। तब कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड मंजूर की थी। इस रिमांड की समय सीमा आज समाप्‍त होने पर ईडी ने फिर से चारों को कोर्ट में पेश किया और फिर से रिमांड मांगी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया। किया। इस खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story