Begin typing your search above and press return to search.

Mahadev Online Satta: एएसआई समेत इन चार आरोपियों की ईडी को मिली 7 दिन की रिमांड, 5 सितंबर को होगी पेशी

Mahadev Online Satta:

Mahadev Online Satta: एएसआई समेत इन चार आरोपियों की ईडी को मिली 7 दिन की रिमांड, 5 सितंबर को होगी पेशी
X
By Sanjeet Kumar

Mahadev Online Satta: रायपुर। महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों की ईडी की रिमांड 7 दिन के लिए बढ़ गई है। रायपुर की विशेष कोर्ट ने ईडी को चारों आरोपियों को 5 सितंबर तक पूछताछ के लिए रिमांड में रखने की अनुमति दी है। इन आरोपियों को अब 5 सितंबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बता दें कि महादेव ऑनलाइन सट्टा एप मामले में ईडी ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें पुलिस एएसआई चंद्रभूषण वर्मा, सट्टेबाजी का आरोपी सतीश चंद्राकर और हवाला कारोबारी बंधु अनिल व सुनील दम्मानी शामिल हैं। ईडी ने चारों को पिछले सप्‍ताह गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में किया पेश किया था। ईडी ने पूछताछ के लिए चारों आरोपियों को रिमांड पर सौंपने का निवेदन कोर्ट से किया था। तब कोर्ट ने 6 दिन की रिमांड मंजूर की थी। इस रिमांड की समय सीमा आज समाप्‍त होने पर ईडी ने फिर से चारों को कोर्ट में पेश किया और फिर से रिमांड मांगी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

यह भी पढ़ें- ईडी के बाद अब छत्‍तीसगढ़ में पड़ेंगे आईटी के छापे, तैयार खड़ी है 200 से ज्‍यादा लोगों की टीम!

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमें एक के बाद एक छापा मार कार्यवाही कर रही है। अब इनकम टैक्‍स (आईटी) की टीम भी राज्‍य में छापा मारने के लिए तैयार खड़ी है। आईटी की 200 से 250 सदस्‍यीय टीम छत्‍तीसगढ़ आने वाली है। यह बात मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने कही है। आईटी के छापों को लेकर यह बात मुख्‍यमंत्री बघेल रायपुर से लेकर दिल्‍ली तक बोल चुके हैं। इस खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- छापे पर आभार: जन्मदिन पर करीबियों के यहां ED का छापा, सीएम भूपेश ने ट्वीट कर PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह का जताया आभार

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल का आज जन्‍मदिन है और आज ही केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्‍यमंत्री के करीबी लोगों के यहां छापा मार दिया है। ईडी ने आज सीएम के बेहद करीबी माने जाने वाले विनोद वर्मा के यहां दबिश दी है। वर्मा सीएम के राजनीतिक सलाहकार हैं। वर्मा के अलावा जिन लोगों के यहां आज ईडी का छापा पड़ा है उनमें सीएम के ओएसडी मनीष बंछोर और आशीष वर्मा के साथ उनके एक करीबी कारोबारी विजय भाटिया शामिल हैं।

जन्‍मदिन के दिन पड़े इन छापों को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। सीएम ने इन दोनों नेताओं पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया है। बघेल ने लिखा है- ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री अमित शाह जी! मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहां ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार’।

बता दें कि ईडी छत्‍तीसगढ़ में कथित शराब और कोयला घोटाला की जांच कर रही है। ईडी इस मामले में अब तक कई बार छापे की कार्यवाही कर चुकी है। दो आईएएस स‍मेत दर्जनभर लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी के इन छापों को लेकर मुख्‍यमंत्री बघेल पहले भी भाजपा और केंद्र सरकार पर हमला करते रहे हैं। बघेल कई बार यह कह चुके हैं कि भाजपा राजनीतिक रुप से कांग्रेस सरकार का मुकबाला नहीं कर पा रही है इस वजह से केंद्रीय जांच एजेंसियों को आगे करके राज्‍य सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रही है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story