Chhattisgarh Top News Today: छत्तीसगढ़ में शराब खत्म, केंद्र ने कसा शिकंजा, सरकार ने किया छूट का ऐलान, स्टंटबाज की निकली हवा, वेतन विसंगति की रिपोर्ट

Update: 2023-04-06 16:33 GMT

Chhattisgarh Top News Today

रायपुर. छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा आबकारी विभाग के अधिकारी व कारोबारियों पर छापे का असर शराब की सप्लाई पर पड़ा है. राज्य में देसी शराब की दुकानों में शराब की सप्लाई बंद हो गई है. बड़ी संख्या में शराब दुकानों में देसी शराब खत्म होने की बात सामने आ रही है.

केंद्र व राज्य सरकार की हिस्सेदारी से चलने वाली योजनाओं में राज्य सरकारों द्वारा अपने हिस्से की राशि नहीं डालने पर अब जुर्माना देना होगा. इसके लिए एक अप्रैल से नया नियम लागू कर दिया गया है. केंद्र सरकार द्वारा फंड की ऑनलाइन निगरानी भी की जा रही है, जिससे दूसरे मद में उपयोग को रोका जा सके.

14 सूत्रीय मांगों के लिए अलग-अलग स्तर पर आंदोलन कर रहे कर्मचारियों को तुरंत राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने कर्मचारियों की मांगों के संबंध में गठित पिंगुआ कमेटी के अध्यक्ष प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ से मुलाकात की और उन्हें अपनी नाराजगी से अवगत कराया.

राज्य के लोगों को सम्पत्ति कर के भुगतान में राहत देते हुए समय सीमा बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नगरीय प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. यानी अब 30 अप्रैल तक बिना अतिरिक्त शुल्क के लोग सम्पत्ति कर जमा कर पाएंगे.

राज्य सरकार ने दो आईएएस अधिकारियों की जिम्मेदारियां बदली हैं. सरगुजा संभाग कमिश्नर से हटाए गए जीआर चुरेंद्र को राज्य सूचना आयोग का सचिव नियुक्त किया गया है. उनके स्थान पर आनंद मसीह को पुलिस जवाबदेही प्राधिकार का सचिव बनाया गया है.

राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया की जमानक पर गुरुवार को भी फैसला नहीं हो सका. इस मामले में अब 11 अप्रैल को सुनवाई होगी.

Live Updates
Tags:    

Similar News