chhattisgarh top news today: बेरोजगारी भत्ते पर बड़ी राहत, महात्मा राहुल गांधी, ईडी ने कसा शिकंजा, छत्तीसगढ़ के शिमला में ओले, 11 डॉक्टर बर्खास्त

Update: 2023-03-31 16:16 GMT

रायपुर. छत्तीसगढ़ में एक अप्रैल से बेरोजगारी भत्ते के ऐलान के बाद सीएम भूपेश बघेल ने युवाओं को एक और बड़ी राहत दी है. सीएम ने कहा है कि अप्रैल महीने में किसी भी दिन आवेदन करने पर भी एक अप्रैल से बेरोजगारी भत्ते का लाभ मिलेगा. पंजीयन में आसानी के लिए यह निर्णय लिया गया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा ने राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ आवाज उठाई और वे राष्ट्रपिता कहलाये. उसी तरह राहुल गांधी भी लोगों की आवाज उठा रहे हैं, वे राष्ट्रपुत्र हैं.

छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी के शुक्रवार को तड़के तक शराब कारोबारियों और अधिकारियों को घर जाने दिया गया. हालांकि उन्हें दफ्तर में पेश होने के लिए नोटिस भी दिया गया है. वहीं, कुछ और लोगों के यहां भी ईडी द्वारा जांच करने की सूचना है.

राज्य में द्रोणिका और चक्रवात के प्रभाव से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिला. छत्तीसगढ़ के शिमला कहे जाने वाले मैनपाट में कंचे के आकार के ओले गिरे. कई जगहों पर धूलभरी आंधी चली. वहीं, कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश हुई है.

राज्य सरकार ने लंबे समय से गायब 11 डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया है. इससे पहले इन्हें नौकरी में उपस्थित होने के लिए नियम के मुताबिक सूचना दी गई थी.

गांजे की तस्करी के लिए छत्तीसगढ़ को कॉरिडोर के रूप में इस्तेमाल करने वाले तस्कर नए-नए तरीके इजाद करते रहते हैं. फिर भी पुलिस उन्हें पकड़ लेती है. तरबूज के बाद अब मुर्रा के नीचे छिपाकर गांजा ले जाने के मामले में पुलिस ने मध्यप्रदेश के तस्करों को पकड़ा है.

Live Updates
2023-03-31 16:20 GMT

छत्तीसगढ़ की की तमाम बड़ी खबर देखें फटाफट अंदाज में... 

Full View


Tags:    

Similar News