Chhattisgarh News: CG महिला स्वास्थ्य अधिकारी का अपहरण, अपहरणकर्ता ने फोन कर टुकड़े टुकड़े करने की धमकी दे मांगी फिरौती…

Chhattisgarh News: महिला सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के अपहरण की रिपोर्ट आज परिजनों ने थाने में दर्ज करवाते हुए बताया कि उन्हें किडनैपर्स ने फोन कर 15 लाख रुपए की सुपारी मांगी है। पुलिस ने चंद घंटों में ही महिला स्वास्थ्य अधिकारी को उसके बॉयफ्रेंड के साथ बिलासपुर के एक ओयो से बरामद कर लिया है।

Update: 2024-06-28 15:11 GMT

Chhattisgarh News: सक्ती। छत्तीसगढ़ में महिला स्वास्थ्य अधिकारी के अपहरण से हड़कंप मच गया। अपहरणकर्ता ने महिला स्वास्थ्य अधिकारी के भाई को फोन कर धमकी देते हुए फिरौती मांगी है। फिरौती की रकम नहीं देने पर टुकड़े-टुकड़े कर देने की धमकी भी दी। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार सक्ती जिले की रहने वाली अनुपमा जलतारे (26) महासमुंद जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरायपाली में कम्युनिटी हेल्थ अफसर के पद पर पदस्थ हैं। वह अभी छुट्टी लेकर अपने घर सक्ती जिले ग्राम चिस्दा आई थी। आज महिला स्वास्थ्य अधिकारी के परिजन रामनाथ जलतारे ने सक्ती थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि गुरुवार शाम को उसकी लड़की का अपहरण किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कर लिया गया।

वह अपने भाई डकेश्वर के साथ कल सक्ति गई थी साढ़े सात बजे के लगभग चौपाटी से गायब हो गई। रात भर उसकी बहन घर नहीं लौटी। तलाश करने पर जानकारी नहीं लगने के चलते उसका भाई परेशान बैठा था। तभी किसी अज्ञात अपहरणकर्ता ने उसके मोबाइल पर रात 9.38 को फोन कर उसकी बहन अनुपमा को अपहरण करने की बात कही। किडनैप करने 15 लाख रुपए की फिरौती मांगते हुए रकम न देने पर बहन को जान से मार छोटे-छोटे टुकड़े कर बोरी में फेंक देने की धमकी दी। आरोपी ने महिला स्वास्थ्य अधिकारी के भाई के साथ गाली गलौज भी की।

पीड़िता के भाई कालेश्वर जलतारे ने थाना पहुंचकर आज दोपहर 12 बजे इसकी शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही धमकी मिलने का ऑडियो रिकॉर्डिंग भी सौंपा। पूरे मामले की सूचना एसपी अंकिता शर्मा और आईजी संजीव शुक्ला को दी गई। एसपी अंकिता शर्मा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए महिला स्वास्थ्य अधिकारी को सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने हेतु अलग-अलग टीमों का गठन किया। एक टीम ने अपहरण होने के बताए गए स्थान का जाकर निरीक्षण किया।

आसपास पूछताछ करने व सीसीटीवी निकालने पर वहां ऐसी कोई भी घटना की पुष्टि नहीं हो रही थी। दूसरे टीम को एसपी अंकिता शर्मा ने तकनीकी विश्लेषण के लिए लगाया था। जिसके आधार पर मिले इनपुट पर कार्य करने के लिए तीसरी टीम भी तैयार की गई थी। चौथी टीम महिला स्वास्थ्य अधिकारी अनुपमा जलतारे से जुड़े लोगों और उनके पृष्ठभूमि की जानकारी जुटा रही थी। सभी टीमों का समन्वय कर जांच का नेतृत्व एसपी अंकित शर्मा स्वयं कर रहीं थीं।

पुलिस ने तकनीकी जांच के आधार पर अपराध कायम होने के 4 घंटे के अंदर ही महिला कम्युनिटी हेल्थ अफसर अनुपमा जलतारे को बिलासपुर के एक ओयो होटल से उसके प्रेमी के साथ सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महिला स्वास्थ्य अधिकारी खुद ही अपने बॉयफ्रेंड के साथ चली गई थी। और घर वालों को गुमराह करने के लिए बॉयफ्रेंड से भाई को फिरौती के लिए फोन करवा रही थी। इस दौरान महिला स्वास्थ्य अधिकारी ने खुद भी अपने घर पर अपहरण कर्ता बने अपने प्रेमी से मोबाइल पर बात कर खुद के अपहरण की झूठी कहानी बताई। जिससे कि

घर वालों को इसमें सच्चाई लगे और वह फिरौती की रकम दे दे। फिलहाल पुलिस दोनों को लेकर बिलासपुर से सक्ती पहुंच रही है। जिसके बाद उनसे पूछताछ कर उनके उद्देश्य की जानकारी पुलिस जुटाएगी।

Tags:    

Similar News