Sakti News: अंधविश्वास की हदें पार... घर में खुद को बंद कर 7 दिनों से तांत्रिक साधना कर रहा था परिवार, दो की मौत, 4 लोग हुए बेहोश

Sakti News: तांदुलडीह गांव के एक परिवार के छह सदस्य बीते सात दिनों से अपने आपको घर पर ही कैद कर लिया था. घर के भीतर पूजा पाठ कर रहे थे. इसी दौरान ऐसा कुछ हुआ कि जिसे देखकर गांव वालों की आँखें फटी की फटी रह गई.

Update: 2024-10-18 04:45 GMT

Sakti News: सक्ती: छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अंधविश्वास के चलते यहाँ दो सगे भाइयों की मौत हो गई है. जबकि 4 लोग बेहोश हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक़, यह लोग सात दिन खुद बंद कर बाबा की तस्वीर रख आकर तांत्रिक साधना कर रहे थे.

घर पर चल रही थी तांत्रिक साधना

जानकारी के अनुसार मामला, सक्ती जिले के बाराद्वार थाना क्षेत्र के तांदुलडीह गांव का है। यहाँ एक परिवार के छह सदस्य पूजा पाठ व साधना कर रहे थे. इस दौरान दो सगे भाई विकास गोंड़, विक्की गोंड़ मूर्छित हो गए, वही परिवार के अन्य सदस्य लगातार जय गुरुदेव की जाप करते रहे. सूचना पर पुलिस पहुंची और दोनों भाईयों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सक्ती में भर्ती कराया. जांचबके बाद डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घर के अन्य सदस्यों को भी पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई है. पुलिस ने दोनों के शव को मर्च्युरी में रखवाया है.

बाबा की फोटो रखकर कर्बरी थे साधना

सक्ती एसडीओपी मनीष कुंवर ने बताया कि तांदुलडीह गांव में महिला फिरीत बाई, अपने तीन बेटे विक्की गोंड, विक्रम गोंड, विशाल गोंड और दो बेटियों चंद्रिका व अमरीका के साथ उज्जैन के एक बाबा की फ़ोटो को सामने रखकर छह सात दिनों से भूखे प्यासे रहकर जाप कर रहे थे.

दो बेटों की घर पर ही हो गई थी मौत

बीते एक सप्ताह से घर से किसी सदस्य के बाहर न निकलने पर मोहल्ले वालों ने दरवाजा खड़खड़ाया आवाज भी दी. कोई आवाज न आने पर चचेरे भाई ने दरवाजा खोलवाया तो महिला फिरीत बाई ने बताया कि घर में पूजा-पाठ कर रहे हैं. जब वः घर के अंदर पहुंचा तो महिला के दो बेटे विकास व् विक्की गोंड़ जमीन में बेहोश पड़ा हुआ था. मोहल्लेवासियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तब मौके पर पहुंचकर पुलिस दोनों सगे भाईयों को अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. घर में मौजूद महिला फिरीत बाई और उसके बेटे विशाल, दो बेटी अमरीकन बाई, चंद्रिका बाई को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में पुलिस जांच कर रही है. 


Tags:    

Similar News