Raipur News: दिल्ली से छत्तीसगढ़ में नशीली दवा बेचने वाला संचालक गिरफ्तार, मेडिकल एजेंसी खोलकर चला रहा था अवैध व्यापार

Update: 2024-02-15 13:34 GMT

Raipur News रायपुर। नशीली दवाओं का अवैध व्यापार करने वाले मेडिकल संचालक को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी दिल्ली से नशीली दवाओं की बिक्री और सप्लाई करता था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 600 नाग कोडिन सिरप जब्त किया है। आरोपी का नाम संदीप भारद्वाज है।

जानिए पूरी कहानी

दरअसल, थाना देवेन्द्र नगर में आरोपी मोह. अहमद एवं डोमार उर्फ पिंटू निवासी टिकरापारा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 120 शीशी कोडिन सिरप जब्त किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों से सप्लाई चैन के संबंध में पूछताछ करने पर नागपुर महाराष्ट्र निवासी कमलेश उपाध्याय से प्रतिबंधित सिरप को क्रय करना बताया था। पुलिस टीम के सदस्यों ने नागपुर महाराष्ट्र कमलेश उपाध्याय को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से 2760 शीशी प्रतिबंधित नशीली सिरप मिली।

कमलेश ने कड़ाई से पूछताछ में दिल्ली के प्रशांत विहार एसडी शॉपिंग मॉल स्थित गणेश फार्मास्टिकल एजेंसी के संचालक संदीप भारद्वाज से खरीदना बताया। एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट और देवेन्द्र नगर पुलिस की संयुक्त टीम को दिल्ली रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा दिल्ली पहुंचकर आरोपी संदीप भारद्वाज को  पकड़ा गया।

मेडिकल एजेंसी संचालक संदीप भारद्वाज के द्वारा ही कमलेश उपाध्याय को दवा नागपुर में सप्लाई करने देता था। आरोपी से प्राप्त दस्तावेज एवं तकनीकी विश्लेषण के आधार से ज्ञात हुआ है कि संदीप भारद्वाज द्वारा कमलेश भारद्वाज के शिवनाथ मेडिकल स्टोर को 160 पेटी (19200 शीशी) प्रतिबंधित नशीली कोडीन सिरप सप्लाई किया था। साथ ही महाराष्ट्र, असम, गुवाहाटी एवं नागालैण्ड सहित अन्य राज्यों में भी बड़ी मात्रा में सप्लाई किया जा रहा था। संदीप के कब्जे से 600 नग नशीली सिरप कोडिन कीमती लगभग 1,20,000 जब्त कर ट्रांजिट रिमाण्ड में रायपुर लाया गया है। आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी - संदीप भारद्वाज पिता अविन्द्र भारद्वाज उम्र 42 साल निवासी सी- 160 अवंतिका रोहिणी नई दिल्ली।


Tags:    

Similar News