IFS Dharmendra Patel: छत्तीसगढ़ में शिक्षक के बेटे का IFS में चयन, ऑल इंडिया लेवल पर हासिल किया 92 रैंक, वर्तमान में हैं ओएसडी

IFS Dharmendra Patel:छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के एक छोटे से गांव के रहने वाले धमेंद्र पटेल का भारतीय वन सेवा में चयन हुआ है। 8 मई को जारी भारतीय वन सेवा परीक्षा के परिणाम में धमेंद्र पटेल को ऑल इंडिया लेवल पर 92 रैंक मिला है।

Update: 2024-05-09 14:17 GMT

IFS Dharmendra Patel रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के एक छोटे से गांव के रहने वाले धमेंद्र पटेल का भारतीय वन सेवा में चयन हुआ है। 8 मई को जारी भारतीय वन सेवा परीक्षा के परिणाम में धमेंद्र पटेल को ऑल इंडिया लेवल पर 92 रैंक मिला है। धमेंद्र ने इस बड़ी उपलब्धी पर अपना आदर्श अपने माता-पिता को बताया है।

जानिए कौन हैं धमेंद्र पटेल

रायगढ़ जिले के ग्राम मड़वाडूमर मिलूपारा तमनार के शिक्षक बुंदराम पटेल और लालकुंवर पटेल के पुत्र हैं। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग 2015 की परीक्षा में सफलता प्राप्त कर धमेंद्र का चयन राज्य वित्त सेवा में हुआ था। वर्तमान में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी ओएसडी के पद पर मंत्रालय, वित्त विभाग छत्तीसगढ़ में पदस्थ हैं।

धर्मेन्द्र पटेल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा ग्राम मिलूपारा के आदर्श ग्राम्य भारती स्कूल से व स्नातक की पढ़ाई ओपी जिंदल इंस्टीट्यूट रायगढ़ से की है। आईएफएस में चयन होने पर पूरे रायगढ़ जिले में हर्ष का माहौल है। साथ ही उनके निवास स्थान गांव में भी खुशी का माहौल है।

Tags:    

Similar News