CG Teacher Meeting: वार्ता असफल, DPI और स्कूल शिक्षा सचिव के साथ दो दौर की वार्ता बेनतीजा समाप्त, पढ़िये कहां पर मामला अटका

CG Teacher Meeting: डीपीआई और स्कूल शिक्षा सचिव के साथ आज शाम शिक्षक नेताओं की बैठक हुई। बैठक में कोई निष्कर्ष नहीं निकला। शिक्षक नेताओं ने कहा कि बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई।

Update: 2024-08-28 12:16 GMT

CG Teacher Meeting रायपुर। युक्तियुक्तकरण को लेकर आज शाम डीपीआई और स्कूल शिक्षा सचिव के साथ शिक्षक नेताओं की बैठक हुई। मगर कोई रास्ता नहीं निकला। बता दें, शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण के विरोध में शिक्षक नेताओं ने आंदोलन का ऐलान किया है। इसके लिए 9 सितंबर को बंद का आयोजन भी किया जा रहा है। विरोध को देखते सरकार ने आज शिक्षक संगठनों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। युक्तियुक्तकरण को लेकर डीपीआई और शिक्षक संगठनों की बैठक खत्म, जानिए क्या कुछ हुआ मीटिंग में...

आज शाम पहले इंद्रावती भवन में डीपीआई के अधिकारियों के साथ शिक्षक नेताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में 11 शिक्षक संगठनों के नेताओं को बुलाया गया था। डीपीआई में द्धिपक्षीय बैठक के बाद शिक्षक नेताओं को मंत्रालय ले जाया गया। वहां स्कूल शिक्षा सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी के साथ उनकी बैठक हुई।


बताते हैं, शिक्षक नेताओं ने एक सूर में युक्तियुक्तकरण का विरोध किया। नेताओं ने सचिव से दो टूक कह दिया कि युक्तियुक्तकरण पर कोई समझौता नहीं हो सकता। सरकार इसे वापिस ले, तभी कोई बात होगी।

उधर, सचिव ने शिक्षकों को समझाया कि राज्य के पिछड़े इलाकों के नौनिहालों के भविष्य को देखते वे युक्तियुक्तकरण कार्य में विभाग का सहयोग करें। मगर शिक्षक नेता टस-से-मस नहीं हुए। इसके बाद बैठके बेनतीजा समाप्त हो गई।




Tags:    

Similar News