बलरामपुर मामले में आठ पुलिसकर्मियों को हटाया गया, पुलिस पर हमला करने वालों पर FIR भी दर्ज

Balrampur: थाने में युवक की मौत मामले में एक और बड़ी कार्रवाई एसपी ने की है। एसपी ने थाने में पदस्थ 8 पुलिसकर्मियों को हटा दिया है...

Update: 2024-10-27 12:19 GMT

बलरामपुर-रामानुजगंज। बलरामपुर जिले के थाने में युवक की मौत मामले में एक और बड़ी कार्रवाई एसपी ने की है। एसपी ने थाने में पदस्थ 8 पुलिसकर्मियों को हटा दिया है। इससे पहले थाने के टीआई और एक अन्य पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया था। अब थाने के आठ पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है। साथ ही थाने में पथराव और पुलिस पर हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज किया गया है।


जानकारी के मुताबिक, थाने में सुसाइड करने वाले युवक का नाम गुरूचरण मंडल था और संतोषीनगर गांव में रहता था। मृतक एलआरएचएम में चपरासी के पद पर तैनात था। कोतवाली पुलिस एक मामले में गुरूचरण को पूछताछ के लिए आये दिन बुला रही थी। घटना वाले दिन भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

इस दौरान थाने के बाथरूम में गुरूचरण मंडल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया ये भी जा रहा है कि मृतक की पत्नी भी गायब है, इसी संबंध में पूछताछ के लिए उसे थाने बुलाया गया था। इस घटना के विरोध में ग्रामीण थाने पहुंचे थे और चक्काजाम भी किये थे। बीते गुरुवार 24 अक्टूबर की देर शाम फिर से ग्रामीणों की भीड़ थाने का घेराव कर दिए। इस दौरान जमकर हंगामा हुआ था। आक्रोशित लोगों की भीड़ ने थाने की रेलिंग भी तोड़ दी थी।

अगले दिन 25 अक्टूबर को जिला अस्पताल के बाहर लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। इतना ही नहीं जिला अस्पताल के बाहर जमा भीड़ ने एएसपी निमिषा पांडे और अन्य पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। जान बचाने के लिए पुलिसकर्मियों और एएसपी को भागना पड़ा था। महिलाओं ने एएसपी पर भी लाठी चला दी। इस घटना में ASP को चोट आई। महिलाओं और ग्रामीणों ने शव वाहन को भी रोक दिया था। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद शव का अंतिम संस्कार कराया। पुलिस पर हमला मामले में FIR दर्ज की है

Tags:    

Similar News