स्कूलों में शिक्षकों के ज्वाइनिंग का मामला : …फरमान जारी कर बुरे फंसे जिला शिक्षा अधिकारी… ज्वाइंट डायरेक्टर ने 3 दिन के भीतर जवाब किया तलब… नहीं तो होगी एकतरफा कार्रवाई …

Update: 2020-06-18 14:24 GMT

रायपुर 18 जून 2020। कोरोना संकट में शिक्षकों के ज्वाइनिंग के फरमान पर मची खलबली के बीच अब सुकमा DEO पर गाज गिर गयी है। शिक्षा विभाग ने डीईओ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। नोटिस में इस बात की सख्त हिदायत दी गयी है कि अगर तीन दिन के भीतर समुचित जवाब नहीं दिया गया तो डीईओ के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई की जायेगी।

दरअसल पिछले दिनों सुकमा के DEO ने आदेश कर शिक्षकों को फरमान सुनाया था कि वो 16 जून से स्कूलों में ज्वाइनिंग दें और बच्चों की वर्चुअल क्लास शुरू करें। जबकि शासन स्तर पर ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं हुआ था, लिहाजा शिक्षकों में भ्रम की स्थिति की फैल गयी। इस मामले में आदेश निरस्त करने को लेकर शिक्षक संगठनों ने भी मोर्चा खोल दिया था।

अब इस मामले में डीईओ की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल 19 मार्च को राज्य सरकार ने आदेश जारी कर सभी शिक्षण और प्रशिक्षण संस्थानों को आगामी आदेश तक वक्त करने का निर्देश दिया था। लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी ने शासन के नियम को दरकिनार करते हुए अपने स्तर से एक आदेश जारी कर दिया और 16 मार्च से सभी शिक्षकों को स्कूल में ज्वाइनिंग के आदेश जारी कर दिये।

Tags:    

Similar News